Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः कोविड गाइड लाइन के अनुसार मनाये त्यौहार…..थाना प्रभारी अपने क्षेत्र में सतर्क दृष्टि रखते हुए आगामी त्यौहारों को सकुशल कराये संपन्न….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

थाना प्रभारी अपने क्षेत्र में पेट्रोलिंग पैदल गस्त कर लोगों को करें जागरुक

चंदौली। मंगलवार को आगामी त्यौहार मुहर्रम व रक्षा बंधन को देखते हुए पुलिस लाइन में डीएम संजीव सिंह व एसपी अमित कुमार के अध्यक्षता में पुलिस के आलाधिकारियों के साथ पीस कमेटी की बैठक संपन्न हुई। वहीं त्यौहार को देखते हुए शान्ति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला अधिकारी व पुलिस अधीक्षक द्वारा कड़े निर्देश दिए गए। आगामी मुहर्रम पर्व पर ताजिया जुलूस न निकाले व न ही सावन सोमवारी में कोई कांवड़ यात्रा निकाले जाने का निर्देश दिया।


बैठक के दौरान डीएम ने कहा कि किसी धार्मिक स्थल पर भीड़ एकत्रित न हो। लॉकडाउन नियमों व सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णतः पालन करते। पर्व को सौहार्द एवं शांतिपूर्ण तरीके से अपने घरों पर ही रहकर मनाएं। बैठकों मं उपस्थित मुस्लिम धर्मगुरूओं एवं गणमान्य संभ्रांत व्यक्तियों को शासन द्वारा निर्गत निर्देशों गाइडलाइन से अवगत कराया गया। मुहर्रम की नमाज को भी अपने घरों पर ही अदा करें। साथ ही सभी से अनुरोध किया जा रहा है कि उपरोक्त निर्देशों से अपने परिवार व आप पास के लोगों को भी प्रेरित एवं जागरूक करें।


डीएम ने शासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करने एवं सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखते हुए आपसी भाईचारा व सौहार्दपूर्ण तरीके से पर्व को मनाने का आश्वासन दिया। सोशल मीड़िया के दुरूपयोग व अफवाहों के संबंध में भी लोगो को सचेत जागरूक किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने जनपद के समस्त अधिकारी व थाना प्रभारी गण को अपने अपने क्षेत्र में सतर्क दृष्टि रखते हुए आगामी त्यौहारों को सकुशल व शांतिपूर्ण सम्पन्न कराने व शासन के निर्देशों एवं सोशल डिस्टेसिंग का पालन कराये जाने का दिशा निर्देश दिया।

1212
चकिया के बीजेपी विधायक शारदा प्रसाद द्वारा किए गये कार्यों से क्या आप संतुष्ट हैं!
एसपी ने कहा कि जनता में सुरक्षा की भावना को बनाए रखनें तथा उपरोक्त समस्त निर्देशों एवं नियमों का पालन करते हुए भयमुक्त वातावरण में शांति एवं कानून व्यवस्था को बनाये रखते हुए प्रेम व सौहार्द के साथ अपनेण्अपनें त्यौहारों को मनाये। अराजकतत्वों पर सतर्क दृष्टि बनाये रखें। सभी थाना प्रभारी अपने क्षेत्र में फुट पेट्रोलिंग पैदल गस्त करते हुए लोगों को जागरूक करें एवं आवश्यक दिशा निर्देश दें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *