Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः थाना दिवस पर अचानक पहुंचे एसपी, कहा प्रार्थना पत्रों को गंभीरता से लें…..कुल इतने फरियादियों ने……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कुल 11 फरियादियों ने लगाई फरियाद

सैदूपुर, चंदौली। शनिवार को इलिया थाने में पुलिस अधीक्षक अमित कुमार के अध्यक्षता में थाना दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें क्षेत्र के कुल 2 फरियादियों ने अपनी समस्या के निस्तारण के लिए गुहार लगाया। एसपी ने सभी फरियादियों के प्रार्थना पत्रों को गंभीरता से सुनते हुए जल्द निस्तारण के लिए राजस्व व पुलिस टीम को सौंप दिया।
थाना दिवस पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक ने पुलिस व हल्का इंचार्जो को निर्देश देते हुए कहा कि थाना दिवस पर जितने भी प्रार्थना पत्र फरियादी लेकर आते हैं उनको गंभीरता से सुने और निस्तारण करें। जो निस्तारण नहीं हो पाता है उसमें राजस्व टीम का सहयोग लेकर स्थलीय निरीक्षण करते हुए हल करें। निस्तारण ऐसा होना चाहिए कि फरियादियों को बारण्बार चक्कर न लगाना पड़े। वहीं क्षेत्र में कहीं भी आप को लगता है कि बड़ा विवाद हो सकता है। उसमें 107/16 के तहत कार्यवाई करें। इस दौरान प्रभारी थानाध्यक्ष अखिलेश सोनकर, नायब तहसीलदार रविरंजन कश्यप, उपनिरीक्षक व राजस्व विभाग के लेखपाल मौजूद रहें।

चकिया प्रतिनिधि के अनुसार-स्थानीय कोतवाली परिसर में शनिवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेटध्एसडीएक के अध्यक्षता में महीनों बाद थाना दिवस का आयोजन हुआ। जिसमें कुल पांच फरियादियों ने अपनी समस्या के निस्तारण के लिए गुहार लगाया। समस्या के जल्द निस्तारण के लिए संबंधित विभाग को सौंप दिया गया। थाना दिवस के दौरान ज्वाइंट मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने पुलिस कर्मियों व राजस्व कर्मियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आप सभी समन्यवय बनाकर फरियादियों के समस्या का समाधान करें। उन्हें बार-बार तहसील व थाना दिवस का चक्कर न लगाना पड़े। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। कुल पांच फरियादियों ने अपनी समस्या के निस्तारण के लिए ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से गुहार लगाया। जिसमें एक प्रर्थना पत्र पुलिस विभाग से संबंधित रहा। जिस पर अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन अनिल कुमार ने निर्देशित किया कि मौके पर जाकर जल्द से जल्द निस्तारण करें। इस दौरान सीओ प्रीति त्रिपाठी, कोतवाल नागेन्द्र सिंह, लेखपाल राम आशीष, लोकेश, गुलाब गोड, सहित अन्य राजस्व कर्मी व पुलिस कर्मी मौजूद रहें।

नौगढ़ प्रतिनिधि के अनुसार-शासन के मंशा के अनुरुप महीनों बाद पुनः प्रारंभ हुए थाना दिवस का आयोजन स्थानीय थाना परिसर के सभागार में उपजिलाधिकारी व सीओ के अध्यक्षता में शनिवार को किया गया। जिसमें कुल 6 फरियादियों ने अपनी समस्या के निस्तारण के लिए गुहार लगाया। जहां मौके पर दो फरियादियों के प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया गया।
थाना दिवस के दौरान एसडीएम अतुल गुप्ता ने कहा कि थाना दिवस को गंभीरता से लें। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। जिससे आप के उपर कार्यवाई हो। जो भी प्रार्थना पत्र आते हैं उसे मौके पर जाकर निस्तारित करें। पुलिस व राजस्व टीम समन्यवय बनाकर कार्य करें। वही सीओ श्रुति गुप्ता ने कहा कि राजस्व संबंधित मामलों में पुलिस हल्का लेखपाल का सहयोग लेकर कार्य करें। निस्तारण ऐसा करें कि उन्हें बारण्बार चक्कर न लगाना पड़े। थाना दिवस में कुल 6 फरियादियों ने गुहार लगाया। जिसमें 2 का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। एक को छोड़कर सभी मामले राजस्व विभाग से संबंधित थे। इस दौराना थानाध्यक्ष राजकुमार यादव सहित अन्य पुलिस कर्मी व लेखपाल मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *