Friday, April 26, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकियाः 9 सीसी कैमरे से रखी जायेगी हर गतिविधियों पर नजर, न लगाने वालों को नहीं मिलेगा प्रवेश-ज्वाइंट मजिस्ट्रेट, एएसपी व सीओ के साथ पहुंचे…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

वाहनों के लिए बनाया जायेगा पार्किंग स्थल

चकिया, चंदौली। सावन माह को देखते हुए शनिवार को ज्वाइंट मजिस्ट्रेटध्एसडीएम प्रेम प्रकाश मीणा व एएसपी अनिल कुमार ने हेतिमपुर स्थित ऐतिहासिक बाबा जागेश्वर नाथ मंदिर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सावन माह के प्रथम सोमवार को पहुंचने वाले श्रद्धालुओं के वाहन को रोकने के लिए पार्किंग स्थल व बैरिकेटिंग बनाए जाने का निर्देश दिया गया। हर गतिविधियों पर नजर रखने के लिए गर्भगृह से लेकर प्रवेश द्वारा व मेन गेट सहित पूरी परिसर में सीसी कैमरा लगाने का निर्देश दिया।


इस दौरान ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने सर्व प्रथम मंदिर व प्रवेश द्वारा का निरीक्षण किया। कोतवाल नागेन्द्र सिंह को निर्देश दिया कि प्रवेश द्वार पर पुलिस की ड्यूटी लगाई जाए। यह जवान शोसल डिस्टेंसिंग का भी श्रद्धालुओं को पालन करायेंगे। वहीं मास्क न लगाने वालों को मंदिर में प्रवेश करने से रोकेंगे। इसके साथ ही कहा कि बड़े वाहन न प्रवेश करें इसका हर पुलिस कर्मी ध्यान रखे। वहीं प्रवेश द्वारा से छोटे वाहनों को भी पार्किंग बनाकर 100 मीटर पहले ही रोका जायेगा।
इस दौरान ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने मंदिर में लगे पूजारी से भी वार्ता किया। यह भी कहा कि पूरे परिसर में गर्भगृह से लेकर मेन गेट तक कुल 9 सीसी कैमरा लगाये और एक कंट्रोल रुम बनाए जहां एक पुलिस कर्मी की ड्यूटी लगाए। जो हर गतिविधियों पर नजर रखेगा। साफ सफाई व पेयजल की भी व्यवस्था कराये जाने का निर्देश दिया।
वहीं अपर पुलिस अधीक्षक आपरेशन अनिल कुमार ने कहा कि पूरे परिसर में पुलिस व पीएसी के जवान जगह.जगह लगाये जायेंगे। अवांछनीय तत्वों व चैन स्नेचरों पर रखी जायेगी पैनी नजर। महिला उपनिरीक्षक महिला पुलिस की भी ड्यूटी लगाई जायेगी। पूरे परिसर में सादे वर्दी में भी पुलिस के जवान चक्रमण करेंगे। एसडीएम ने कहा कि सावन माह का शुभारंभ होने से शिव मंदिरों की ओर श्रद्धालुओं का जत्था उमड़ेगा। जिसमें हम सभी लोगों को सतर्क रहना होगा। हालांकि कोरोना संक्रमण को देखते हुए कांवरियां सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाकर जलाभिषेक कर सकेंगे। वहीं मंदिर में पहुंचने वाले श्रद्धालु भी गाइडलाइन का पालन करते हुए जलाभिषेक कर सकते हैं। इस दौरान सीओ प्रीति त्रिपाठी, कोतवाल नागेन्द्र सिंह, हेतिमपुर ग्राम प्रधान, चौकी इंचार्ज शिकारगंज मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *