Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशगोरखपुर

प्रोफेसर से रिश्वत लेने के मामले में देवरिया के चौकी इंचार्ज व दो हेड कांस्टेबल निलंबित…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

गोरखपुर। महाविद्यालय के एक प्रोफेसर से रिश्वत लेने के मामले में दोषी पाए जाने पर देवरिया जिले के मईल थाना क्षेत्र के भागलपुर पुलिस चौकी के इंचार्ज तथा दो हेड कांस्टेबल के खिलाफ केस दर्ज कर तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इसको लेकर पुलिस महकमें में खलबली मच गई है। यह कार्रवाई एडीजी जोन से शिकायत करने के बाद हुई।

भागलपुर में हो गई थी दुर्घटना

वाराणसी के खोजवा बाजार के रहने वाले मंतूर्णा वेद महाविद्यालय वाराणसी के प्रोफेसर रजत कुमार मिश्र 30 मई 2021 की रात वाराणसी से अपने निजी कार से दो रिश्तेदारों के साथ बिहार के चंपारण जा रहे थे। बलिया होते हुए भागलपुर के समीप पहुंचे थे कि इस बीच कार में एक ट्रक ने ठोकर मार दिया। जिसके बाद ट्रक चालक व प्रोफेसर से नुकसान को लेकर बातचीत होने लगी। इसी बीच चौकी इंचार्ज भागलपुर अमित कुमार पांडेय तथा हेड कांस्टेबल कमलेश यादव व उदय प्रताप राय मौके पर पहुंच गए।

10 हजार रुपये अपने खाते में कराया आनलाइन ट्रांसफर

बताते हैं कि पुलिस कर्मियों ने प्रोफेसर के साथ दुर्व्‍यवाहर करते हुए उनके रिश्तेदारों को मईल थाने में पूरी रात हवालात में बंद कर दिया। सभी को छोडऩे के लिए चौकी प्रभारी ने 50 हजार रुपये की मांग की। हेड कांस्टेबल कमलेश यादव ने प्रोफेसर की तलाशी के दौरान पाकेट में मौजूद 7200 रुपये निकाल लिया। फिर सभी को छोडऩे के लिए सौदेबाजी होने लगी। चौकी इंचार्ज के कहने पर हेड कांस्टेबल के खाते में 10 हजार रुपये आनलाइन ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद सभी को छोड़ दिया गया।

एडीजी ने कराई जांच

प्रोफेसर रजत जब वापस वाराणसी पहुंचे तो इस मामले की शिकायत एडीजी जोन अखिल कुमार से की। एडीजी जोन के निर्देश पर एसपी देवरिया ने इसकी जांच साइबर क्राइम सेल से कराई। जिसमें प्रोफेसर के शिकायत की पुष्टि हुई। इसके बाद पुलिस ने प्रोफेसर रजत की तहरीर पर चौकी प्रभारी इंचार्ज कुमार पांडेय, हेड कांस्टेबल अखिलेश यादव व उदय प्रताप राय के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मईल थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। देवरिया के एसपी डा. श्रीपति मिश्र का कहना है कि शिकायत की पुष्टि होने के बाद चौकी प्रभारी व दो हेड कांस्टेबल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के साथ उन्हें निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच क्षेत्राधिकारी बरहज को सौंपी गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *