Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

दरिंदगी की सारी हदें पार, छात्रा को प्रेम जाल में फंसाकर दुष्कर्म के बाद 1.50 लाख में बेचा…..

जहानाबाद। जिले में एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। 14 वर्षीय एक लड़की को युवक ने प्रेम जाल में फंसाकर उसके साथ एक माह तक दुष्कर्म किया, लड़की वहां से भागकर बाहर निकली तो एक युवक मदद के बहाने साथ ले जाकर उसे मध्य प्रदेश के मानव तस्करों के हाथ डेढ़ लाख रुपये में बेच दिया। पुलिस ने लड़की को मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले से बरामद करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद पुलिस नाबालिग की तलाश में जुट गई थी।

लड़की ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि उसका करीबी दोस्त उसे धोखा देकर ले गया और एक महीने तक अपने पास रखा। इस बीच उसके साथ कई बार दुष्कर्म किया। विरोध करने पर मारपीट करता था। इस दौरान उसके मन में आत्महत्या का भी ख्याल आया। एक दिन वह किसी तरह जिस होटल में रखी गई थी वहां से भाग गई।

भागने के बाद उसकी मुलाकात मध्य प्रदेश के एक व्यक्ति से हुई। मदद के बहाने वह साथ ले गया और 26 वर्षीय एक अन्य व्यक्ति के हाथ डेढ़ लाख रुपये में बेच दिया। उसी दिन जबरन शादी भी करा दी। इसके बाद उसका कथित पति मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में अपने घर ले गया। जहां रात में उसके साथ दुष्कर्म करता था।

एक माह पूर्व कोचिंग सेंटर के बाहर से लापता हो गई थी 14 वर्षीय लड़की

दिन में बेरहमी से पीटता था। इधर पुलिस लापता लड़की की तलाश कर रही थी। बीबीए की टीम भी पुलिस के संपर्क में थी। बीबीए बाल विवाह मुक्त भारत गठबंधन का हिस्सा है, जो बच्चों को ऐसी दुर्दशा और स्थितियों से बचाने के लिए काम करता है। आख़िरकार, सबसे बड़ी सफलता तब मिली जब पुलिस ने उस युवक को दबोचा जिसने नाबालिग को बेचा था। उसे अरवल से गिरफ्तार किया गया। उसके पास से नाबालिग का मोबाइल फोन बरामद हुआ।

पिता ने कराया था अपहरण का केस

साथ ही युवक के मोबाइल से एक बैंक खाते से एक लाख रुपये और दूसरे खाते से 50 हजार रुपये के लेनदेन का रिकार्ड मिला। जिसके आधार पर पुलिस मध्य प्रदेश में पीड़िता तक पहुंच गई और उसे बरामद कर लिया। पीड़िता के कथित पति को भी गिरफ्तार कर लिया गया। छापेमारी टीम में बिहार पुलिस, मध्य प्रदेश पुलिस और बीबीए के सदस्य शामिल रहे।

पुलिस ने बताया कि पीड़िता को बाल कल्याण समिति के सामने पेश किया जाएगा। जिसके बाद उसकी काउंसलिंग की जाएगी। बीबीए के निदेशक मनीष शर्मा ने कहा कि यह एक खतरनाक सच्चाई है कि ऐसी कई लड़कियों की शादी की आड़ में तस्करी की जाती है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *