Thursday, April 25, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया एसडीएम के प्रयास से 22 लोगों का सपना हुआ साकार….इसके अभाव में नहीं मिल पा रहा था लाभ, तहसीलदार, नायब सचिव के साथ पहुंचकर किया एलार्ट…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चकिया, चंदौली। गरीबों को अपना घर मिल सके इसके लिए मुख्यमंत्री योगी ने मुख्यमंत्री आवास योजना प्रारंभ किया था। जिससे गरीबों को अपना छत सरकारी अनुदान से मिल जाते थे। लेकिन चकिया विकास खंड के सहामदपुर गांव में गरीबों के पास खुद का जमीन न होने के कारण मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ 22 पात्र नहीं ले पा रहे थे। जिससे घर बनाने का सपना अधूरा पड़ा था। अधिकारियों ने संज्ञान में लेते हुए पात्र वनवासियों को योजना का लाभ मिल सके इसके लिए रणनीति बनाई। उपजिलाधिकारी अजय मिश्रा ने गांव में पहुंचकर आराजी नंबर 209 में कुल 22 पात्रों को भूमि चिन्हित कराकर कब्जा दखल कराया। एक-एक पात्रों को लगभग 600 स्क्वायर फीट भूमि उपलब्ध कराया गया। जिससे उनका आवास बन सके।

इस दौरान अतिक्रमणकारियों को हिदायत भी दिया कि अगर कोई भी उक्त भूमि पर विवाद करता है तो उसके खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाई की जायेगी। पात्रों को भूमि पट्टा होते ही लाभार्थी अपना आवास बनाने का कार्य शुरु कर दिए। जमीन पाकर वे खुशी में झूम उठे। तहसीलदार फूलचंद्र यादव, नायब तहसीलदार श्रीचंद्र, राजस्व निरीक्षक लोकेश सहित अन्य राजस्व कर्मी मौजूद रहें। भूमि का लाभ लेने वालों में सुशीला, रुपवंती, गनेश, रीता, गंुजन, गुजराती, गुनगुन, मोहर, वीरेन्द्र, शीला, सुनिता सहित 22 वनवासी रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *