Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशमेरठ

विवाहिता बोली.साहब, पति लाइटर से दागता है, दोस्‍त से संबंध नहीं बनाने पर पीटता भी है….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मेरठ। साहब, पति लाइटर से दागता है। अपने दोस्त से संबंध बनाने का दबाव डालता है। मना करने पर मारपीट करता है। अब उसने घर से निकाल दिया है। एक विवाहिता की इस शिकायत पर एसपी सिटी ने जांच के बाद पुलिस को रिपोर्ट दर्ज करने का निर्देश दिया है। साथ ही विवाहिता ने दहेज के लिए प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया है।

घर से भी निकाल दिया

नौचंदी थाना क्षेत्र निवासी विवाहिता ने बताया कि उसकी शादी चार साल पहले मेडिकल थाना क्षेत्र निवासी युवक से हुई थी। कुछ दिन बाद ही दहेज के लिए परेशान किया जाने लगा था। जेठ और देवर उस पर गलत नजर रखते थे। विरोध करने पर मारपीट की जाती थी। पति ने जेठ के साथ मिलकर उसका गर्भपात भी करा दिया था। आरोप है कि अब अपने दोस्त से संबंध बनाने का दबाव डालता है। मना करने पर लाइटर से दागता है। अब उसने घर से निकाल दिया है। पुलिस से शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने थाना पुलिस को जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

देवर से शारीरिक संबंध न बनाने पर तीन तलाक

देवर से शारीरिक संबंध बनाने से इन्कार करने पर एक व्यक्ति ने पत्नी को तीन तलाक दे दिया। शिकायत पत्र देने के बावजूद थाना पुलिस कार्रवाई नहीं कर रही। विवाहिता ने एसपी क्राइम से मामले की शिकायत की है। कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के नंगलाताशी निवासी विवाहिता के मुताबिक करीब आठ साल पहले उसका निकाह मुरादनगर निवासी युवक से हुआ था। निकाह के बाद से ही ससुराल वालों ने उसे प्रताडि़त करना शुरू कर दिया था।

जांच कर कार्रवाई के निर्देश

इसकी वजह से दोनों परिवारों के बीच कई बार पंचायत भी हो चुकी है। इसके बावजूद ससुराल वालों के व्यवहार में कोई परिवर्तन नहीं है। कुछ दिन पहले पति दूसरे जनपद गया था। उसी दौरान देवर ने जबरन शारीरिक संबंध बनाने का प्रयास किया। शोर सुनकर परिवार के अन्य लोग भी आ गए। पति से शिकायत की। आरोप है कि देवर से संबंध नहीं बनाने पर पति ने तीन तलाक देकर भगा दिया। एसपी क्राइम रामअर्ज का कहना है कि कंकरखेड़ा थाना प्रभारी तपेश्वर सागर को मामले में जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा गाजियाबाद पुलिस से भी बातचीत की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *