Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ बोले. 5 साल में पीएम मोदी के नेतृत्व में यूपी ने ऊर्जा के क्षेत्र में की जबरदस्त तरक्की……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

लखनऊ। मुख्‍यमंत्री योगी आद‍ित्‍यनाथ ने लखनऊ में आयोज‍ित उज्ज्वल भारत उज्जवल भविष्य.पावर /2047 कार्यक्रम के दौरान कहा क‍ि 5 साल में पीएम मोदी के नेतृत्व में राज्य ने ऊर्जा के क्षेत्र में जबरदस्त तरक्की की है। एक लाख से ज्यादा गांव ऐसे थे जहां बिजली नहीं थी। हमने हर घर में बिजली सुनिश्चित करने के अपने लक्ष्य की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया।

इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी की प्रमिला देवी से भी बात की। पीएम मोदी ने प्रम‍िला से पूछा बनारस में अब कितनी बिजली योगी जी के राज में मिल रही है। पीएम के इस सवाल पर प्रम‍िला मुस्‍कुरा उठीं। फ‍िर पीएम ने हर हर महादेव का नारा भी लगवाया।

उज्ज्वल भविष्य ऊर्जा/ 2047 के तहत मनाए जा रहे बिजली महोत्व एवं ऊर्जा दिवस के समापन समारोह का सजीव प्रसारण देखने.सुनने के लिए बनारस में मंडलीय सभागार में अधिकारी और लाभार्थी एकत्र हुए थे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज श्उज्ज्वल भारत उज्जवल भविष्य.पावर /2047 कार्यक्रम को संबोध‍ित क‍िया। इस दौरान पीएम मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विद्युत क्षेत्र के लिए पुनर्निर्मित वितरण क्षेत्र योजना का शुभारंभ किया।

साथ ही पीएम मोदी ने 5200 करोड़ रुपये से अधिक की

एनटीपीसी की विभिन्न हरित ऊर्जा परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। इस दौरान पीएम ने कहा कि पिछले 8 वर्षों में देश में लगभग 1 लाख 70 हज़ार मेगावाट बिजली उत्पादन की क्षमता जोड़ी गई है। वन नेशन वन पावर ग्रिड आज देश की ताकत बन चुका है। पूरे देश को जोड़ने के लिए लगभग 1 लाख 70 हजार सर्किट किलोमीटर ट्रांसमिशन लाइन्स बिछाई गईं हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *