Thursday, April 25, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

नशेड़ी दूल्हे ने होने वाली दुल्‍हन संग डांस की जिद की, इतने लाख लौटाने पर ही बंधक दूल्‍हा हुआ आजाद…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। प्रतापगढ़ जनपद के मानधाता थाना क्षेत्र के शनिवार की शाम बरात में हंगामा हो गया। जयमाल स्टेज पर नशे में धुत दूल्हा होने वाली दुल्हन से डांस करने की जिद करने लगा। इससे वह नाराज हो गई और शादी करने से इनकार कर दिया। दुल्हन के घरवालों ने दूल्हे और उसके परिवार वालों को बंधक बना लिया। रविवार को सुबह पुलिस की मौजूदगी में पंचायत हुई। पंचायत में यह तय हुआ कि शादी में खर्च हुआ पांच लाख रुपए दूल्हे के परिवार को लोग लौटाएंगे। इस बात पर समझौता हुआ और तब जाकर बंधक बने दूल्‍हे व उसके परिवार को वापस जाने दिया गया।

दूल्‍हे और नशेड़ी बरातियों की हरकत लगी नागवार

आइए इस घटना के पूर्व में चलते हैं। शनिवार को कन्‍या पक्ष के लोगों में बेटी की शादी को लेकर उत्‍साह था। घर में हंसी.खुशी का माहौल था। शादी की सब तैयारी पूरी हो चुकी थी। बरात भी आ चुकी थी। बराती नाचते.झूमते कन्‍या पक्ष के घर के दरवाजे तक पहुंचे। बस यहीं से मामला बिगड़ने लगा था। दूल्हे को नशे में देख घरातियों को हैरानी हुई। कई बराती भी नशे में झूम रहे थे। लड़की पक्ष का आरोप है कि तब तक उनकी हरकताें को ध्‍यान नहीं दिया गया। सिर से पानी तब ऊपर हुआ जब नशेड़ी दूल्हे ने कन्‍या को जयमाल के स्‍टेज पर साथ डांस करने को कहा। पहले समझाया गया जब दूल्‍हा नहीं माना तो शादी से इंकार कर दिया गया।

समझौते के लिए दोनों पक्षों में देर तक चली पंचायत

दूल्हे और बरातियों को बंधक बनाने के बाद पिटाई भी की गई। काफी मान मनौवल के बाद घरातियों ने बरातियों को जाने दिया लेकिन दूल्हा और उसके परिवार के लोगों को रोक लिया गया। मामले की जानकारी होने पर पुलिस पहुंची। वर पक्ष तो शादी के लिए तैयार है लेकिन कन्‍या पक्ष ने इंकार कर दिया है। दोनाें पक्षों में समझौते के लिए पंचायत हो रही है।

इससे पहले भी शादी की घटना चर्चा बनी थी

प्रतापगढ़ में एक के बाद एक ऐसी घटनाएं हो रही हैं जो लोगों में चर्चा का विषय बन गई हैं। अभी दुल्‍हन के हवाई फायरिंग का मामला चर्चा में था ही कि नई घटना ने फिर लोगों को अचंभित कर दिया। इस बार नशे में धुत दूल्‍हे ही करतूत ने दो आपसी संबंध में जुड़ने वाले परिवारों को अलग.थलग कर दिया और मामला पुलिस तक पहुंच गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *