यहां इस प्रेमी से मिलने जा रही बेटी को पिता ने गला दबा कर मार डाला….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बरेली। शाही थाना क्षेत्र के सिहोर में जिस युवती का शव मिला था। वह जिला रामपुर के मिलक थाना क्षेत्र के जगतपुर की रहने वाली थी। उसकी हत्या उसके पिता ने ही की थी। बेटी का दूसरे गांव के युवक के साथ प्रेम प्रसंग था। जिसका पिता विरोध कर रहा था। पांच दिन पहले 19 मई की रात बेटी घर से बाहर निकली थी। उसी दौरान पिता ने गला दबाकर हत्या कर दी और शव गन्ने के खेत में फेंक दिया था। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद पिता को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। ऑनर किलिंग का मामला होने के चलते दोनों जिलों में यह चर्चा में रहा।

पड़ोसी जनपद रामपुर के मिलक कोतवाली क्षेत्र के ग्राम पुराना जगतपुर की रहने वाली 22 वर्षीय किरन पुत्री हरस्वरूप बरेली के मीरगंज क्षेत्र के एक डिग्री कालेज में बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थी। वह केमरी थाना क्षेत्र के मुझैना गांव निवासी अजय गंगवार से प्यार करती थी। स्वजनों को इसकी भनक लग गई तो उन्होंने काफी समझाया लेकिन युवती उसके साथ ही शादी की जिद पर अड़ी थी। युवक अक्सर उसके घर भी आ जाता था। दोनों के प्रेम की जानकारी पूरे गांव को थी। स्वजनों की काफी बदनामी होने लगी।

19 मई की रात युवती चुपचाप घर से निकलकर युवक से मिलने के लिए गई। आंख खुलने पर पिता भी उसके पीछे हो लिया। युवती को भोजीपुरा गांव के पास पकड़ लिया। उसे समझाया लेकिन उसने ने साफ कह दिया कि वह प्रेमी से ही शादी करेगी। इस पर पिता आपा खो बैठा और उसने गला दबाकर बेटी की हत्या कर दी। शव को कुछ ही दूर आगे बरेली जिले के थाना शाही क्षेत्र के सिहोर गांव में गन्ने के खेत में फेंक दिया और घर वापस आ गया।

शुक्रवार शाम बदबू आने पर लोगों ने शव देख ओर सूचना पुलिस को दी थी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज शिनाख्त के लिए प्रयास शुरू कर दिए थे। शाही थाना पुलिस ने रामपुर के मिलक कोतवाली की चौकी बड़ा गांव से संपर्क किया और फोटो को इंटरनेट मीडिया पर वायरल किया। शनिवार को फोटो आसपास के गांव के लोगों के मोबाइल पर आ गया। पुलिस को किसी ने बताया कि पुराना जगतपुर गांव की एक युवती दो दिन से लापता है। उसके स्वजनों ने कोई गुमशुदगी भी नहीं कराई है। युवती के प्रेम प्रसंग की भी पुलिस को जानकारी दे दी।

इस पर शाही थाना पुलिस युवती के गांव पहुंची और पिता हर स्वरूप को थाने ले आई। युवती का शव दिखाया और सख्ती से पूछताछ की तो पिता टूट गया और उसने बेटी की हत्या करना कुबूल कर लिया। शाही थानाध्यक्ष अश्वनी कुमार ने बताया कि पिता पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है।एसपी देहात राज कुमार अग्रवाल ने बताया कि शाही में शुक्रवार शाम जिस युवती का शव मिला थाए उसकी पहचान किरन के रूप में हुई है। वह रामपुर मिलक के गांव जगतपुर की रहने वाली थी। पिता ने ही प्रेम संबंधों से नाराज होकर गला दबाकर हत्या की थी। पिता को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *