Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेश

पुलिस गंदी है… डायरी लिखकर उठाया खौफनाक कदम, तीन पुलिसकर्मी नपे…..एसपी ने किया

 

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

 

हरदोई में एक रेप पीड़िता ने दुष्कर्म पीड़िता ने पुलिस के रवैये से आहत होकर खुदकुशी कर ली। रेप पीड़िता ने सुसाइड करने से पहले एक नोट लिखा जिसमें उसने लिखा कि पुलिस गंदी है। मामला सामने आते ही एसपी राजेश द्विवेदी ने तीन पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। पुलिस इस मामले में सुसाइड नोट की हेंडराइटिंग की भी जांच कर रही है। पुलिस कह रही है कि दुष्कर्म की शिकायत मौत के बाद की गई।

जानकारी के मुताबिक अरविंद नाम के एक शख्स की मृतक युवती की चाची से लड़ाई थी। आरोपी ने युवती का रेप किया और उसकी वीडियो भी बना ली। इससे आहत होकर मंगलवार शाम युवती ने आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले युवती ने आरोपी का पूरा कच्चा चिट्ठा लिखा जिसमें उसने पुलिस की उदासीनता का भी जिक्र किया। युवती ने पुलिस पर इस मामले पर कार्रवाई ना करने को लेकर लिखा कि पुलिस गंदी है।

 

मामला सामने आते ही एसपी राजेश द्विवेदी ने दरोगा घनश्याम, हेड कॉन्सटेबल सभाजीत और कॉन्सटेबल शुभभ को लाइन हाजिर किया है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस ने रेप के आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस पूरे मामले की जांच पूर्व अधिक्षक अनिल कुमार यादव को सौंपी गई है। एसपी राजेश द्विवेदी के मुताबिक जांच रिपोर्ट आने के बाद मामले पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

बेटे अंकित ने पुलिस को बताया कि पड़ोस में रहने वाली लड़की सुहानी से पिता का सम्बन्ध था। इसे लेकर मां और पिता में झगड़ा होता था। रोज की तरह मंगलवार की रात मां और पिता घर मे सोने चले गए। मैं अपने छोटे भाई दिव्यांश व अन्य परिजनों के साथ घर के बाहर सोया था। देर रात शटर के पीटने की आवाज़ आई। वह उठा तो पिता और पड़ोसन घर से निकलते हुए दिखाई दिये। उस वक्त तो बेटे ने अनदेखा कर दिया और दोबारा सो गया।

 

 

 

बेटे ने बताया कि बड़े पिता राकेश ने मां के मायके में इसकी सूचना दी। मायके से महिला के पिता बृजमोहन चौबे पहुंचे। मायके और ससुराल वालों में पुलिस कार्रवाई न करने को लेकर आपसी सहमिति बन गई। दाहसंस्कार की तैयारी भी होने लगी।

 

इसी बीच महिला के मुंबई में रहने वाले भाई विनय को हत्या की जानकारी मिली। उसने तुरंत घटना की सूचना पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को दी। वरिष्ठ अधिकारियों की सूचना पर हरकत में आई बड़ागांव पुलिस गांव में पहुंची और मृतका के शव को कब्जे में ले लिया। एसपी ग्रामीण सूर्यकांत त्रिपाठी, अपर पुलिस अधीक्षक नीरज पांडेय और सीओ बड़ागांव अतुल अंजान भी मौके पर पहुंचे। पुलिस के अनुसार पति की तलाश की जा रही है। जल्द उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *