इस शहर में जब साइकिल से पहुंचे एसडीएम धड़ाधड़ बंद हुईं दुकानें, मचा हड़क‍ंप….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

सहारनपुर। जनपद के गंगोह में लाकडाउन के दौरान भारी भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं कई जरूरी दुकानों के अलावा भी अन्‍य दुकाने भी खुली रहीं। इसी बीच में इसकी सूचना पर एसडीएम मौके पर पहुंच गए। जिसके बाद एसडीएम हिमांशु नागपाल ने नगर में लाकडाउन की स्थिति देखा। कई जगहों पर भारी भीड़, बेवजह लोगों का बाहर निकलना व अव्‍यवस्‍था का आलम मिला। फिर क्‍या था साइकिल पर भ्रमण को निकले एसडीएम ने कई की क्लास लगा दी। ऐसा दृष्‍य देख बाजार में हड़कंप मच गया। धड़ाधड़ दुकाने बंद होने लगी। दुकानदार ताला लगाकर भागने लगे। कुछ ही देर में भीड़ से भरी बाजार वीरान हो गई।

उत्‍तर प्रदेश में 24 मई तक लाकडान बढ़ाया गया है। जिसमें केवल जरूरी चीजों को छोड़कर अन्‍य दुकानों को बंद रखने की ही अनुमति है। इसके बावजूद गंगोह में सरकार की गाइड लाइन का लगातार उल्लघंन कर हो रहा है। जहां आवश्यक वस्तुओं के अलावा अन्य दुकानें भी मौके का फायदा उठा रही हैं तो वहीं बाजारों में ग्राहकों की भीड़ भी आम दिनों की तरह हो रही है। पुलिस ने तीन दिन से अभियान चलाकर ऐसे लोगों को पकड़ा भी था। लेकिन भीड़ कम होने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार को भी नगर का कुछ ऐसा ही हाल रहा। इसी स्थिति का जायजा लेने गंगोह एसडीएम पहुंच हुए थे।

धड़ाधड़ बंद हुई दुकानें

एसडीएम हिमांशु नागपाल अचानक गंगोह पहुंचे व अपनी गाड़ी को छोड़ कर साइकिल लेकर भ्रमण पर निकल पड़े। उनके पीछे पुलिसकर्मी भी रहे लेकिन उन्होंने दूरी बनाए रखी। आरंभ में कुछ लोग उनकी पकड़ में आए लेकिन उनके आने का पता लगते ही धड़ाधड़ दुकानें बंद हो गई। बाजार में पहुंचने पर उन्हें सडक़ों पर भीड़ दिखाई दी तो उन्होंने कई को पकड़कर क्‍लास लगा दी। कुछ देर में ही सड़क वीरान हो गई। एसडीएम ने सफाई व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। साथ ही पालिका कर्मियों से सैनिटाइजेशन की जानकारी ली।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *