Thursday, April 18, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

CM योगी ने इस विभाग के एमडी को किया निलंबित, अफसरों को अंतिम चेतावनी

वाराणसी,  पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को समीक्षा बैठक में विकास कार्यों को लेकर सख्त नजर आए। इस दौरान उन्होंने कड़ी कार्रवाई तो की ही सख्त संदेश भी दे दिया। उन्होंने बैठक में अनुपस्थित पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक सरोज कुमार को निलंबित कर दिया। विभागीय अफसरों ने उनके घर पर होने की जानकारी दी। यह सुनते ही मुख्यमंत्री नाराज हो गए। तत्काल प्रभाव से एमडी को निलंबित करने का निर्देश दे दिया। हालांकि, बाद में अफसरों ने यह भी अवगत कराया कि एमडी बीमार चल रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री का फैसला नहीं बदला।

दोपहर बाद बलिया से बनारस आए मुख्यमंत्री ने नगर में जल-जमाव व सीवेज कार्य को लेकर जल निगम के मुख्य अभियंता समेत अन्य अफसरों को अंतिम चेतावनी दी। कहा कि तय वक्त पर शाही नाले की सफाई व स्टार्म वाटर ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त नहीं कर लिया गया तो ऐसी कार्रवाई की जाएगी जो आपने सोचा भी नहीं होगा।

सर्किट हाउस में आयोजित समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों के साथ समन्वय बनाकर विकास कार्य पूरा कराने के लिए सभी कार्यदायी विभागों को आदेशित किया।

कहा कि हर 15 दिन पर सभी जनप्रतिनिधियों के साथ अफसरों की बैठक हो। विकास कार्य की समीक्षा की जाए। बाधाओं को दूर कर कार्य को गति दी जाए। बैठक में जनप्रतिनिधियों ने भी बातें रखीं।

विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह ने रोहनिया के विकास को लेकर कई सुझाव दिए। इसमें ट्रासपोर्ट नगर व हाइटेक सिटी से संबंधित प्रस्ताव से अवगत कराते हुए कहा कि कुछ किसानों की जमीनें ले ली गई हैं जबकि कई किसानों से जमीनें लेने में कार्यदायी विभाग वाराणसी विकास प्राधिकरण सुस्त पड़ गया। ऐसे में न तो विकास हो सका है और न ही किसानों को राहत मिल रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *