चकिया: 89 गांवों में होगा वृहद,,पहली खेप पहुंचा एडीओ पंचायत कार्यालय………4 हजार लीटर,, 50 लीटर पानी में मिलेगा इतना

ब्लाक के 89 गांवों में होगा बृहद सेनिटाईजेशन व सफाई का कार्य
एडीओ पंचायत कार्यालय को मिला 50 गेलन में 4 हजार लीटर सोडियम हाईड्रोक्लोराइड की दवा
ग्रामीण क्षेत्रों में कोविड 19 को लेकर विभाग है अलर्ट


चकिया, चंदौली। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शासन व जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। आए दिन मरीजों की संख्या में बृद्धी हो रही है। कोरोना दिन ब दिन विकराल रुप धारण करता ही जा रहा है। इसे लेकर शासन समेत ब्लाक स्तर तक के कर्मचारी चिंतित हैं। आए दिन गांवों में सेनिटाईजेशन का कार्य कराया जा रहा है। जिससे संक्रमण को काबू में किया जा सके। गांवों में सेनिटाईजेशन कार्य में कोई कमी न आए इसके लिए स्थालीय ब्लाक के एडीओ पंचायत कार्यालय को 89 गांवों के लिए 100 गेलन सोडियम हाईड्रोक्लोराइड की दवा जिला पंचायत उद्योग के माध्यम से खरीदा गया। डिमांड के अनुसार दवा की पहली खेप सोमवार को एडीओ पंचायत कार्यालय पर 50 गेलन प्राप्त हुआ। दूसरी खेप मंगलवार को आने की उम्मीद जताई गई।
सोमवार को स्थानीय ब्लाक में 50 गेलन सोडियम हाईड्रोक्लोराइड दवा एडीओ पंचायत सत्येन्द्र श्रीवास्तव को प्राप्त हुआ। वहीं दवा की दूसरी खेप मंगलवार को आने की संभावना है।

भी

एडीओ पंचायत ने बताया कि 250 एमएल दवा 50 लीटर पानी में घोल बनाकर सेनिटाईजेशन का कार्य करना है। ब्लाक के कुल 89 गांवों में बृहद गति से इन दवाओं से सेनिटाईजेशन का कार्य किया जायेगा। हर एक गांव में सफाई कर्मचारी की ड्यूटी लगाकर इस कार्य को अंजाम दिया जायेगा। ताकि गांव के लोग संक्रमण के चपेट में न आ सके। बताया कि अभी 50 गेलन दवा हमें प्राप्त हुआ। 50 गेलन उपलब्ध कराया जायेगा। इस कार्य को जल्द से पूरा करने के लिए सभी कर्मचारियों को निर्देश दे दिया गया है। सेनिटाईजेशन कार्य में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाई की जायेगी। वहीं सचिवों को निर्देश देते हुए कहा कि आवश्यकता अनुसार गांव में दवा लेजाकर सेनिटाईजेशन का कार्य कराएं। सफाई कर्मी बराबर अपने आप को बचाते हुए सेनिटाईजेशन का कार्य करेंगे। कहा कि कोई भी गांव ऐसा न छूटे जहां सेनिटाईजेशन का कार्य न हो सके। यदि ऐसा हुआ तो संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाई की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *