आग से पांच सौ बीघा फसल और चार घरों की गृहस्थी जली…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

हरदोई। कासिमपुर के रसूलपुर ब्रह्मनान में गेहूं की फसल में आग लग गई। फायर कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। वहीं पाली में आग से चार घरों की गृहस्थी और बेहटागोकुल में खेतों में आग लगी, लेकिन उससे अधिक नुकसान नहीं हुआ।

कासिमपुर के ग्राम रसूलपुर ब्रह्मनान निवासी राज नारायन के खेत में रविवार दोपहर आग लग गई। धीरे .धीरे आग ने विकराल रूप ले लिया और कई खेतों तक पहुंच गई। फायर कर्मियों ने ग्रामीणों की मदद से आग पर काबू पाया। आग से राज नरायण, यशकुमार, विशुन कुमार, कपिल, विपिन, प्रांशू, मंशाराम, उमाकांत, नवीन, प्रवीन, अशोक, राकेश, सज्जन, रज्जन, अजय कुमार सहित एक सैकड़ा किसानों की फसल जली। ग्रामीणों के अनुसार लगभग पांच सौ बीघा से अधिक फसल जल गई। संडीला एसडीएम मनोज कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि आग से हुए नुकसान का आकलन किया जा रहा है।

पाली क्षेत्र के गांव कहारकोला निवासी रामकरन के घर में रविवार को खाना बनाते समय निकली चिगारी से आग लग गई। आग ने शिवपालए रामआसरे सहित चार घरों को अपनी चपेट में ले लिया। ग्रामीणों ने निजी संसाधनों से तीन घंटे बाद काबू पाया। आग से चारों घरों का लगभग दो लाख का नुकसान हो गया।

बेहटागोकुल के ग्राम उमरौली में रविवार को शहद निकालने के लिए लगाई गई आग खेतों तक पहुंच गई। ग्रामीण लालाराम मिश्र की स्प्रे मशीन ले आए और आग पर काबू पाया।

विवाहिता ने शौचालय के अंदर आग लगाकर दी जान बेंहदर;हरदोई कासिमपुर थाना क्षेत्र में विवाहिता ने शनिवार की रात घर के अंदर शौचालय में मिट्टी का तेल डालकर आग लगा ली। जिससे उसकी मौत हो गई। मायके पक्ष ने ससुरालीजन पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है।

उन्नाव के थाना सफीपुर के वाकरपुर निवासी शालू की ढाई वर्ष पूर्व कासिमपुर थाना क्षेत्र के ग्राम जाहिदपुर निवासी जितेंद्र के साथ शादी हुई थी। पति ने बताया कि शनिवार की रात में वह कमरे में सो रहा थाए चीख पुकार सुनकर उसकी आंख खुली तो शालू आग से जल रही थी। आनन.फानन में आग पर काबू पायाए लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। मृतका के पिता बालकृष्ण ने बताया कि उन्होंने शादी में अपनी सामर्थ के अनुसार दान दहेज दिया था। लेकिन पुत्री के ससुरालीजन उससे खुश नहीं थे और दहेज के लिए आए दिन प्रताड़ित करते व मारते पीटते थे। इससे परेशान होकर पुत्री ने जान दे दी। थाना प्रभारी दीपक सिंह रघुवंशी ने बताया कि मृतका के पिता बालकृष्ण पति और ससुर पर आरोप लगा रहे हैं। शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया है। रिपोर्ट आने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *