Wednesday, April 24, 2024
मध्य-प्रदेश

सीएम का बड़ा फैसला, सभी सीमाएं सील, आने जाने पर लगा…..कोरोना का असर…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

भोपाल। महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। मध्य प्रदेश से सटे जिलों में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने सख्त फैसले लिए हैं। शिवराज सरकार ने महाराष्ट्र से सटी राज्य की सीमा को सील कर दिया है। जबकि छत्तीसगढ़ से आने.जाने पर जल्द ही रोक लगाई जाएगी।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमारे पड़ोसी राज्यों में स्थिति बहुत बुरी हैए महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में स्थिति संकटपूर्ण है। हमने महाराष्ट्र से लगी सीमा को सील कर दिया है और छत्तीसगढ़ से आने.जाने पर भी प्रतिबंध लगाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि लोगों को सीख देने के साथ सख्ती भी बेहद जरूरी है। मास्क न लगाने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिन स्थानों पर रविवार को लॉकडाउन है। वहां रविवार को भी वैक्सीनेशन का कार्य किया जाएगा। 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन लगवा सकेंगे। वहीं, इंदौर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मुख्यमंत्री ने 10 हजार बिस्तर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से स्थिति को देखते हुए उद्धव सरकार आपात स्थिति से निपटने की तैयारियों में जुट गई है। अस्पतालों में और बेड और ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है। वहीं पुणे शहर में सभी मॉल और सिनेमा हॉल, रेस्टोरेंट, खाने की दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। जरूरी सेवाओं के लिए ट्रैवल करने की अनुमति होगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *