इस मामले में वीडियो वायरल होने के बाद शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष निलंबित, बीएसए ने की कार्रवाई….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कानपुर। हमीरपुर के जरिया थानाक्षेत्र के पचखुरा गांव में तैनात शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष द्वारा रिवाल्वर से हर्ष फायरिंग करने का वीडियो वायरल होने के बाद बीएसए ने निलंबन की कार्रवाई की है। बीएसए ने स्वयं वीडियो को संज्ञान में लेकर शिक्षक की ओर से अमर्यादित आचरण करने का आरोप लगाकर ये आदेश जारी किया। वहीं मामले में सरीला चौकी इंचार्ज की तहरीर पर जिलाध्यक्ष के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया गया है।

यह है पूरा मामला 22 मार्च को जरिया थानाक्षेत्र के पचखुरा गांव में आयोजित एक जन्मदिन कार्यक्रम का वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें बार बालाओं के डांस के साथ उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष प्रेम प्रताप रिवाल्वर से हर्ष फायरिंग करते दिखाई दिए। वह गांव के ही प्राथमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक पद पर तैनात है। इस वीडियो को संज्ञान में लेकर बीएसए सतीश कुमार ने प्रेम प्रताप सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। उन्होंने उक्त शिक्षक नेता को बीआरसी राठ से संबद्ध किया है।

फायरिंग करने व लाइसेंसी शस्त्र दूसरे को देने दर्ज हुआ मुकदमा शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष के वायरल वीडियो के आधार पर सरीला चौकी इंचार्ज शरदचंद्र पटेल की तहरीर पर जरिया थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। थानाध्यक्ष राजेश कुमार वर्मा ने बताया कि प्रेम प्रताप सिंह के खिलाफ लाइसेंसी रिवाल्वर से हवाई फायरिंग करने व शस्त्र दूसरे को देने का मुकदमा दर्ज किया गया है।

दो माह के अंदर दो कार्रवाई अमर्यादित आचरण करने पर बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा दो माह के अंदर यह दूसरी कार्रवाई की गई है। इसमें दो अलग अलग शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष शामिल है। इससे पूर्व एक जिलाध्यक्ष पर एक ग्रुप में अश्लील वीडियो डालने का आरोप लगा था। वहीं दूसरे जिलाध्यक्ष का बार बालाओं के डांस के दौरान फायरिंग करने का वीडियो वायरल हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!