Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

द्विवेदी पब्लिक स्कूल में दिखा गजब का उत्साह, छात्रों ने हाथों में तिरंगा लेकर किया स्वागत…….. शाम को खुला पहली बार स्कूल, ऐतिहासिक पल को किया कैद

 

चकिया , चंदौली। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क
आज भारत अपने देश के वैज्ञानिकों पर गर्व कर रहा है‌। उनकी वजह से भारत ने इतिहास रच दिया। भारत का तिरंगा चांद पर लहरा रहा है। चंद्रयान 3 मिशन के सफल लैंडिंग के प्रसारण को शासन निर्देश पर स्कूलों को शाम को खोलकर छात्रों को दिखाया गया। चांद पर सफल लैंडिंग होते ही छात्र उत्साहित दिखे जय विज्ञान, भारत माता की जय किनारे लगने लगे।


नगर स्थित द्विवेदी पब्लिक स्कूल में शासन के निर्देश पर चंद्रयान 3 के चांद पर उतरने की प्रक्रिया का सीधा प्रसारण छात्रों को दिखाया गया। चांद पर तिरंगा फहराने का ऐतिहासिक पल छात्रों ने अपने आंखों में कैद किया। अब चंदा मामा दूर नहीं है। वहीं प्रधानमंत्री के संबोधन को भी छात्रों को सुनाया गया।


द्विवेदी पब्लिक स्कूल के सह – डायरेक्टर रोशन द्विवेदी ने कहा कि यह ऐतिहासिक क्षण देखकर भारत के 140 करोड़ जनता उत्साहित हो रही है। अपने देश के वैज्ञानिकों को सलाम कहते हुए बधाइयां दे रही हैं। छात्रों आज हमें यह शिक्षा देता है कि प्रयास हमेशा जारी रखना चाहिए। आप लोग याद रखिए की हारने वाला ही एक दिन जीत कर मंजिल अपना पताका फहराता है।


वही द्विवेदी इंस्टीट्यूशन सुरेंद्र द्विवेदी ने कहा कि आज हम सभी गौरवान्वित हो रहे हैं अपने देश के वैज्ञानिकों की बदौलत। हमारा देश अमेरिका व चीन के बाद तीसरी बड़ी शक्ति हो गई है ‌। जो चांद पर पहुंचकर तिरंगा लहरा रहा है।
चंद्रयान-3 के सफल लैंडिंग होते ही छात्रों में गजब का उत्साह देखा गया। भारत माता की जय के नारे लगाते हुए तिरंगा लहराने लगे। भारत माता की प्रतिरूप बनी हुई थी छात्रा ।
इस दौरान सह डायरेक्टर विवेक द्विवेदी, सूरज द्विवेदी सहित प्रधानाचार्य व छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *