Wednesday, April 24, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः छात्रा की ट्रैक्टर से दबने से मौत, चक्का जाम…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

सकलडीहा, चंदौली। सकलडीहा.चहनियां मार्ग पर मनिहरा गांव के समीप मंगलवार को चहनियां की ओर से आ रहे बोगा ट्रैक्टर की चपेट में आने से 14 वर्षीय कक्षा 9 की छात्रा रिकी की मौत हो गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने ओवरलोड बालू बोगा ट्रैक्टरों का संचालन बंद कराने व गरीब परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर चक्काजाम कर दिया। मौके पर पहुंचे ज्वांइट मजिस्ट्रेट प्रेमप्रकाश मीणा ने उचित सहयोग दिलाने का भरोसा देते हुए चक्का जाम समाप्त कराया। पुलिस वाहन सहित चालक को पकड़कर थाने ले आई। पिता की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया।

मनिहरा गांव के मजदूर विक्रमा प्रसाद के दो पुत्र आकाश, प्रीतम और तीन पुत्रियां पिकी, रिकी और सोनी है। रिकी सकलडीहा इंटर कालेज की छात्रा थी। मंगलवार को घर से साइकिल से अंग्रेजी की परीक्षा देने जा रही थी। गांव से बाहर सड़क पर पहुंचते ही चहनियां की ओर से आ रहा बोगा ट्रैक्टर रौंदते हुए भागने लगा। मौके पर मौजूद ग्रामीण परिजनों को सूचित कर उसे सीएचसी ले गए। हालत गंभीर होने पर चिकित्सक ने ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। रास्ते में ही छात्रा की मौत हो गई। आक्रोशित ग्रामीणों ने मनिहरा गांव के समीप सकलडीहा चहनिया मार्ग चक्काजाम कर दिया।

बेटी को शिक्षक बनाने का सपना रह गया अधूरा

विक्रमा प्रसाद होली के त्योहार को लेकर बेटी और बेटों के साथ घर की साफ.सफाई में जुटे थे। उनका सपना था कि उनकी बेटी शिक्षक बने। वे मंझली बेटी को प्रोत्साहित करते रहते थे लेकिन होली के पूर्व दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। माता रीता सहित भाई बहनों का रोते रोते बुरा हाल है।

लिक मार्ग पर धड़ल्ले से फर्राटा भरते बोगा ट्रैक्टर

सुबह से लेकर देर शाम तक पुलिस के सामने से बोगा ट्रैक्टर फर्राटा भरते हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि पुलिस की मिली भगत से बोगा ट्रैक्टरों का संचालन बंद नही हो रहा है। यही नहीं प्रतिदिन हजारों की वसूली होती है। बकायदा वर्दीधारी मेन रोड से लिक मार्ग पर वाहनों को भेजते हैं। इससे हर पल खतरा बना रहता है।

कालेज के शिक्षकों ने जताया शोक

सकलडीहा इंटर कालेज में 20 मार्च से कक्षा 9 और 11 की परीक्षा चल रही है। 25 मार्च को परीक्षा का समापन है। सुबह अंग्रेजी की परीक्षा और शाम को गणित और गृह विज्ञान की परीक्षा थी। परीक्षा समाप्ति के एक दिन पूर्व छात्रा की दर्दनाक मौत से शिक्षकों में शोक व्याप्त है। प्रधानाचार्य डाक्टर एसके लाल, घनश्याम त्रिपाठी, सत्यमूर्ति ओझा, जगदीश शर्मा, राजबली, गायत्री, मारकंडे आदि शिक्षकों ने घटना को लेकर शोक व्यक्त किया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *