Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः चुनाव-नगर निकाय 2022 के चुनाव में जुटा जिला प्रशासन, ईशा दुहन ने कहा 31 तक हर हाल में करें, अन्यता वेतन पर लगाया जायेगा रोक…..चुनाव के दृष्टिगत सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट की कर ली जाए नियुक्ति, मतदान बूथों का करें……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली। आगामी नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन 2022 की तैयारियों के संबंध में जिलाधिकारी ईशा दुहन की अध्यक्षता में जनपद स्थित एनआईसी कक्ष में अधिकारियों संग देर शाम शुक्रवार को बैठक संपन्न हुई।

 

जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि समस्त विभागों के कार्मिकों का डाटा ऑनलाइन फीडिंग अभिलंब करा लिया जाए। जिन विभागों ने अभी तक कार्मिकों का डाटा फीड नहीं किया है दिनांक 31 अक्टूबर 2022 तक प्रत्येक दशा में कार्मिकों का डाटा फीड कराना सुनिश्चित करें। अन्यथा ऐसे विभागों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी और संबंधित विभागों के अधिकारियों का वेतन आहरित नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव के दृष्टिगत समय से सेक्टर व जोनल मजिस्ट्रेट की नियुक्ति कर ली जाय। कार्मिक सेल का गठन समय से करा लिया जाए। उन्होंने सख्त रूप से कहा कि अपरिहार्य कारणों को छोड़कर किसी भी कार्मिक की निर्वाचन कार्य से ड्यूटी नहीं काटी जाएगी। उन्होंने मतदान कार्मिकों के प्रशिक्षण का प्लान पहले से ही तैयार कर लिए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्मिकों के लिए अच्छी ट्रेनिंग का प्रबंध सुनिश्चित रहे। जिलाधिकारी ने सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि नगरीय निकाय निर्वाचन के दृष्टिगत वाहनों का अधिग्रहण समय से सुनिश्चित कर लिया जाए। बैलट बॉक्स की उपलब्धता के साथ ही ट्रेनिंग का बेहतर प्लान तैयार कर लिया जाए। साथ ही समय से मतपत्रों की छपाई की व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने नामांकन केंद्रों, पार्टी रवाना स्थलों, मतगणना स्थलों आदि को चिन्हित कर वहां समय से समस्त आवश्यक प्रबंध पहले से ही सुनिश्चित कर लिये जाने के निर्देश दिए। कहा कि संबंधित अधिकारीगण इन स्थलों का अविलंब भ्रमण कर जायजा ले ले और तैयारियां सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों का सत्यापन करा लिया जाए। सभी मतदान केंद्रों एवं बूथों का भ्रमण कर वहां सभी आवश्यक प्रबंध देख लिया जाए, जहां कमियां हो समय से ठीक करा लिया जाए। जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि नगरीय निकाय चुनाव से संबंधित समस्त प्रभारी अधिकारी सहायक प्रभारी अधिकारीगण निर्वाचन से संबंधित सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन पूरी गंभीरता से करते हुए समस्त तैयारियां समय से कराना सुनिश्चित करें। अधिकारीगण टीम भावना के साथ आपस में समन्वय बनाते हुए आगामी नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन.2022 को सफलतापूर्वक संपन्न कराने हेतु अहम योगदान देना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी उमेश मिश्रा, मुख्य विकास अधिकारी अजितेंद्र नारायण, मुख्य चिकित्साधिकारी, जिला विकास अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, वरिष्ठ कोषाधिकारी, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, उप जिला अधिकारी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

 

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *