Wednesday, May 8, 2024
इलाहाबादउत्तर-प्रदेश

महिला सहित सात की मौत, जहरीली शराब से मौत की जताई जा रही आशंका….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

प्रयागराज। गंगापार इलाके के सैदाबाद में महिला सहित सात लोगों की आकस्मिक मौत हो गई। कल रात तक पांच ने दम तोड़ा था। वहीं सोमवार देर रात करीब दो बजे बींदा गांव के छोटे कनौजिया और संग्रामपट्टी के रामजी पुत्र रमाशंकर ने भी दम तोड़ दिया। आशंका है कि जहरीली शराब पीने से उनकी मौत हुई। हालांकि, पुलिस और आबकारी विभाग के अधिकारी जहरीली शराब से मौत की अभी भी पुष्टि नहीं कर रहे हैं। उनका यही कहना है कि बीमारी से इन सभी की मौत हुई है। शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और इसी के बाद मौत की असल वजह सामने आएगी।

दूसरे मृतक के घरवालों ने बीमारी से मौत की बात कहकर पोस्टमार्टम कराने से भी मना कर दिया है। मौके पर पहुंचे एसपी गंगापार धवल जायसवाल ने भी परिवार के लोगों से पूछताछ के बाद शराब पीने की बजाय बीमारी से मौत होने की बात कही है।

मौतों के पीछे क्या है राज लोगों का कहना है कि हंडिया इलाके में सराय मंसूर गांव की सुशीला देवी पत्नी गटर भारतीय बीते काफी समय से अवैध शराब बेचती थी। सुशीला की रविवार की शाम अचानक मौत हो गई। सराय मंसूर गांव के मखनचू 30 बींदा गांव के खदेरू 65 अजय लाल गुप्ता 35 व संग्रामपट्टी गांव निवासी शोभनाथ भारतीय की भी एक के बाद एक मौत हो गई। हल्ला मचा कि इनकी मौत का कारण शराब पीना है। बींदा गांव के छोटेलाल कनौजिया, बुल्ले कनौजिया, बबलू केशरवानी व संग्रामपट्टी गांव निवासी टेढ़े, मैना, साधू आदि गंभीर रूप से बीमार हो गए।

इनके बारे में भी कहा जा रहा है कि इन्होंने भी शराब पी थी। सभी का इलाज क्षेत्र के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। सुशीला, मंखनचू व खदेरू का अंतिम संस्कार परिवार के लोगों ने कर दिया। इसी बीच खबर पाकर पुलिस इन गांवों में पहुंच गई। पुलिस ने अजय लाल गुप्ता के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस का कहना है कि बीमारी से निधन मौके पर पहुंचे एसपी गंगापार धवल जायसवाल, हंडिया क्षेत्राधिकारी संतोष सिंह व कोतवाल रामकेवल पटेल ने बींदा व संग्रामपट्टी गांव में परिवार के लोगों से पूछताछ की। मृतक शोभनाथ के परिवार के लोगों ने मौत का कारण पेट दर्द बताया। खदेरू के परिवार के लोगों ने पुलिस को बताया कि काफी समय से बीमार थे जिसके चलते उनकी मौत हुई है। एसपी गंगापार ने बताया कि अजय का शव पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *