नौगढ़ में यहां पहुंचे डीएम, लगे मेले का किया अवलोकन, कहा कोरोना के कारण प्रदेश सरकार ने उक्त मेला को…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

नौगढ़, चंदौली। जिलाधिकारी संजीव सिंह ने रविवार को तहसील क्षेत्र नौगढ़ के अमदहां गांव स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के परिसर में मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण प्रदेश सरकार ने उक्त मेला को स्थगित कर दिया था।जिसे अब पुनः शुरू कर दिया गया है।जिलाधिकारी ने कहा कि सरकार का लक्ष्य है की हर व्यक्ति स्वस्थ्य रहे। इसके लिए घर के आस.पास ही स्वास्थ्य सुविधा मिले जिससे कि वह आसानी से अपना इलाज करवा सके।उन्होंने कहा कि ज्यादातर लोगों की सोच होती है कि सरकारी अस्पतालों में रविवार को चिकित्सक नहीं मिलते लेकिन अब आज से हर रविवार को इस स्वास्थ्य केन्द्र पर जो कि हेल्थ एण्ड वेलनेस सेंटर भी है पर बीमारियों की जांच और इलाज मुफ्त में मिलेगा।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जन आरोग्य मेला एक अच्छा प्रयास है।सरकार चाहती है कि बीमारी होने से पहले ही व्यक्ति अपनी नियमित जांच करवा कर बीमारियों से बचता रहे।उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को इस योजना का लाभ उठाना चाहिए।

आज से अब इस हेल्थ एण्ड वेलनेस सेन्टर पर हर तरह की सुबिधा उपलब्ध कराई जा रही है।जहां प्रत्येक रविवार को मेले का आयोजन पूर्वाह्न 10 बजे से 2 बजे तक किया जाएगा। मेले में लोगों को वह सभी सुविधाएं एक ही जगह पर मिलेगी।इसके लिए उन्हें बाकी दिनों में अब कामकाज छोड़कर अस्पतालों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा।

मेले में मिली सुविधाएं
बुखार समेत मौसमी बीमारियों की जांच व दवा, पैथोलॉजी की जांच, कोविड जांच, ये सुविधाएं भी रहीं मौजूद
चिकित्सा व उपचार के अलावा संदर्भन की सुबिधा, गर्भावस्था, प्रसवकालीन व जन्म पंजीकरण का परामर्श, बच्चों में डायरिया, निमोनिया रोकने के लिए परामर्श सुबिधा, मलेरिया, डेंगू, फाइलेरिया व कुष्ठ की स्क्रीनिंग, आयुष्मान गोल्डेन कार्ड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!