Saturday, April 20, 2024
उत्तर-प्रदेशबरेली

तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाने वाली महिला ने मांगी माफी, वायरल पत्र में कही यह बात…..

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

बरेली। तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाकर चर्चा में आई महिला के नाम से एक तौबानामा माफीनामा शुक्रवार रात को इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ। पत्र में लिखा है कि वह तीन तलाक से जुड़े हर नियम को शरीयत के अनुसार मानती हैं। दरगाह आला हजरत से जुड़े लोगों ने इस तौबानामा की तस्दीक की है, लेकिन यह किसका है, यह स्पष्ट नहीं।

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एक परिवार की एक बहू का मामला कुछ साल पहले सामने आया थाए जिसमें महिला ने शौहर पर उत्पीड़न का आरोप लगाया था। महिला ने कहा था कि निकाह के कुछ समय बाद ही तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। पीड़िता ने शौहर सहित अन्य ससुरालियों पर कानूनी कार्रवाई की थी। मामला अदालत में गया। जिसके बाद उनके खिलाफ फतवे जारी हुए थे। इस्लाम से खारिज करने की बात भी कही गई थी। यह मामला लंबे समय सुर्खियों में बना रहा था।

शुक्रवार को एक बार फिर यह मामला गर्मा गया। उसी महिला के नाम से लिखा गया तौबानामा इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुआ है। पीड़िता ने तौबानामा पत्र पर अंग्रेजी में साइन किए हैं। इसमें पांच गवाहों को लिया गया है। जिसमें तीन महिला और दो पुरुष के हस्ताक्षर हैं। दरगाह से जुड़े लोगों ने तौबानामा की तस्दीक भी की है। दरगाह सूत्रों के अनुसार, महिला के एक रिश्तेदार का इंतकाल हो गया था। मुहल्ला सुर्खा में महिला ने तौबानामा लिखकर दिया।

तौबानामा में यह लिखा महिला ने तौबानामा में लिखा है कि मैं आला हजरत की जुमला तालिमात और उसके हर फतवे को जानती व मानती हूं। आला हजरत के फतवा बिल खुसूस निकाह, तलाक व हलाला के मसाइल में जो भी हुक्मे शरई है। मैं उसे सही मानती हूं। खिलाफत में मैंने जाने.अनजाने जो भी बात कही या लिखी या उस पर राजी हुई, मैं गवाहों के बीच तौबा व रुजू वापस करती हूं। दरगाह आला हजरत के प्रवक्ता नासिर कुरैशी ने बताया कि महिला का तौबानामा इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने की जानकारी हुई है। तौबा पत्र में शामिल एक गवाह ने इसकी पुष्टि भी की है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *