Thursday, May 9, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

एसओ की धमकी, मैंने कहा. आकर मिल तो लो, तुम चले गए जिलाध्यक्ष के वहां, रगड़ कर जिंदगी खराब कर दूंगा…..

देवरिया। जिले में महुआडीह एसओ का एक आडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। आडियो में थानेदार एक व्यक्ति से यह कहते सुने जा रहे हैं . मैंने तुमको बुलाया था। तुम चले गए जिलाध्यक्ष के यहां। तुम खूब इधर.उधर जाओ। रगड़ के जिंदगी खराब कर दूंगा। बता दें रहा हूं, बुला रहा हूं, चले आओ। एसओ आगे कह रहे हैं. ठीक है तुम जाओ जहां जाना है, तुमको उठवा लूंगा। जाओ जाकर उसे उठा लाओ।

महुआडीह गांव के रहने वाले निलेश यादव गौरीबाजार थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति के साथ कुछ वर्ष पहले एक फाइनेंस कंपनी में काम किया करते थे। उसी दौरान निलेश ने उस व्यक्ति से कुछ रुपये का लेन.देन किया था। निलेश का कहना है कि साथ काम रहे व्यक्ति से उन्होंने डेढ़ लाख रुपये लिए थे। मांगने पर रुपये 2022 में ही वापस कर दिए। पैसा वापस करने के बाद वह व्यक्ति अब उन पैसों का ब्याज मांगने लगा है। हालांकि, रुपये लेने के समय ब्याज की बात नहीं हुई थी।

दोनों पक्षों ने इसकी शिकायत महुआडीह थाना पर की। इसके बाद एसओ ने निलेश को थाने बुलाकर पैसा लौटाने की बात कही। उसने कहा कि मैंने पैसा वापस कर दिया है। ब्याज देने की कोई बात नहीं हुई थी। निलेश ने इसकी शिकायत एसपी को भी पत्रक देकर किया है।

इसी बीच निलेश और महुआडीह थाना प्रभारी के बीच फोन पर हुई बातचीत का एक ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसमें थाना प्रभारी निलेश को यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि मैंने तुमको बुलाया था, तुम चले गए जिलाध्यक्ष के यहां। रगड़ के जिंदगी खराब कर दूंगा, बता दे रहा हूं। आज पांच दिन से बुला रहा हूं तुम आ नहीं रहे हो मेरे पास, घूमों अब तुमको बुलाएंगे नहीं घूमों, खोज लेंगे हम, उठा लाइए जाकर। यह आडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। आडियो के वायरल होते ही महुआडीह पुलिस एक बार फिर सुर्खियों में है।

फिर चर्चा में आई महुआडीह पुलिस

महुआडीह थाना बने करीब तीन साल हुए। लोकार्पण के समय स्थानीय विधायक और कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा था कि यह थाना जिले का सबसे आदर्श थाना बनेगा। लेकिन अपनी कार्यशैली के कारण महुआडीह पुलिस हमेशा कुचर्चा में रही है। कभी लॉकअप के अंदर बंद आरोपी का लॉकअप के साथ अपनी फोटो लगाकर वायरल करना और उस पर गीत लगाना कि आज जेल होई काल बेल होईए परसों से उहे खेल होई। या दो शातिर अपराधियों का लॉकअप तोड़कर भागने की बात हो या अभी कुछ दिन पहले चोरी के एक आरोपी का पुलिस को चकमा देकर भागने का मामला हो महुआडीह पुलिस सुर्खियों में रही है।

एसओ की धमकी से दागदार हुई खाकी

पुलिस की धमकी की शिकायत आम तौर पर लोग डर की वजह से बाहर नहीं करते हैं, लेकिन एसओ का धमकी भरा आडियो वायरल होने से लोगों के बीच यह साफ हो गया है कि पुलिस किस तरह पेश आती है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *