Thursday, April 25, 2024
आगराउत्तर-प्रदेश

यहां सेना भर्ती में 25 और अभ्यर्थी रडार पर, दस्तावेज फर्जी होने का शक….

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

आगरा। आगरा में चल रही सेना भर्ती में बुधवार को 25 और अभ्यर्थी रडार पर आए हैं। इन अभ्यर्थियों के दस्तावेज फर्जी होने का शक है।भर्ती में शामिल हाेने आए 23 अभ्यर्थी को फिजिकल और दो मेडिकल के दौरान शक के दायरे में आए है। सेना द्वारा दस्तावेजों की जांच की जा रही है। हालांकि पुलिस ने फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं की है।

आगरा में चल रही सेना भर्ती में फर्जी दस्तावेजों से सेंध लगाने की कोशिश करने वाले वाले 15 अभ्यर्थियों और उनके सात एजेंट को पुलिस गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है। पुलिस ने 10 अभ्यर्थियों को 16 फरवरी को गिरफ्तार किया था। जो कि बुलंदशहर और हापुड़ आदि जिलों के रहने वाले थे। कासगंज का फर्जी निवास प्रमााण पत्र बनवाकर भर्ती होने आए थे। इसके अलावा सेना भर्ती स्थल से कुछ सौ मीटर दूर बैठकर कोविड.19 का फर्जी दस्तावेज तैयार करने वाले आरोपितों को गिरफ्तार किया था।

मंगलवार को भी पुलिस ने फर्जी दस्तावेजों से भर्ती होने की कोशिश करते पांच अभ्यर्थियों को गिरफ्तार किया था। अभ्यर्थियों ने पूछताछ में बताया था कि उन्हें आगरा के थाना बाह के गांव पुरा कन्हेरा निवासी प्रवीण सिंह ने पांच.पांच लाख रुपये में फिजिकल और मेडिकल में पास कराने का ठेका लिया था। पुलिस ने सेना भर्ती का ठेका लेने के आरोपित प्रवीण को भी गिरफ्तार कर लिया। मंगलवार काे इन सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जेल भेज दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *