Wednesday, May 1, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

शराब न देने पर युवक ने वृद्ध के साथ कर दिया ये काम, अब फूल रहे हाथ-पांव; ग्रामीणों ने खोल दी पोल पट्टी

बड़ागांव। क्षेत्र के देवचंदपुर गांव में शुक्रवार की रात लगभग नौ बजे एक मनबढ़ युवक गांव के ही 65 वर्षीय वृद्ध से शराब मांगने लगा। वृद्ध द्वारा इनकार करने पर युवक लाठी डंडे से पीटकर उन्हें गंभीर रूप से घायल कर दिया। आसपास के लोग घायल वृद्ध को स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर ले गए जहां चिकित्सक ने मृतक घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची बड़ागांव थाने की पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

उक्त गांव निवासी वृद्ध रामनरेश कोल्हा गांव में घर पर अकेले रहकर खेती बाड़ी करते हैं। इनकी पत्नी की पहले ही मौत हो चुकी है। इनके दोनों पुत्र अरुण कुमार सिंह व विजय शंकर सिंह मुंबई में रहकर प्राईवेट नौकरी करते हैं। वृद्ध रामनरेश शराब के आदती थे। घटना की रात वह अपने कमरे में शराब पी रहे थे। इसी बीच गांव का ही धर्मेंद्र राय ऊर्फ बब्बू नामक दबंग युवक शराब मांगने उनके घर पहुंचा।

वृद्ध ने शराब देने से इनकार कर दिया। जिससे आक्रोशित युवक उन्हें लाठी से पीटने लगा। घायल अवस्था में जब वह जमीन पर गिर गए तो युवक वहां से भाग निकला। चीख-पुकार सुनकर जब आसपास के लोग वहां पहुंचे तो वृद्ध को घायल देखकर 108 नंबर पर एंबुलेंस और पुलिस को घटना की सूचना दी। हालांकि अस्पताल में वृद्ध को मृत घोषित कर दिया गया। शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने मृतक के पुत्र को सूचना दी।

वहीं, शनिवार को दोपहर बाद मृतक के पुत्र विजय शंकर सिंह थाने पहुंच कर आरोपित के खिलाफ तहरीर दी। पुलिस ने गैर इरादतन हत्या व घर में घुसकर हमला करने का मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपित धमेंद्र राय को दोपहर डेढ़ बजे देवचंद्रपुर मोड़ के पास से गिरफ्तार कर लिया। ग्रामीणों के अनुसार अक्सर मृतक व आरोपित एक साथ शराब पीते थे। कल शराब न देने पर आरोपित ने पास में रखे डंडे से पिटाई कर दी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *