Thursday, May 9, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः डीएम ने मेडिकल कॉलेज का किया निरीक्षण, निर्माण गुणवत्ता देखी, बोले जांच में खामी मिली तो कार्रवाई होना तय……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

चंदौली के डीएम निखिल टीकाराम फुंडे ने शुक्रवार को बरठी कमरौर स्थित निर्माणाधीन बाबा कीनाराम मेडिकल कालेज का औचक निरीक्षण किया। डीएम ने कालेज के सभी ब्लाकों का बारिकी से निरीक्षण किया। इसके बाद निर्माण सामाग्री का लैब में टेस्ट कराया।

हालांकि कोई कमी नहीं मिलने पर डीएम ने संतुष्ट दिखे। लेकिन कार्यदायी संस्था के अफसरों को हिदायत दी कि जांच के दौरान कोई भी खामी उजागर होने पर कार्रवाई होना तय है। डीएम ने मेडिकल कॉलेज का निरीक्षण करके निर्माण कार्यों का जायजा लिया गया। इसके बाद उन्होंने मौके पर ईट की गुणवत्ता की टेस्टिंग भी कराई। डीएम ने कार्यदायी एजेंसी एवं पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता से कहा कि निर्माण कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ कराया जाए।

समय सीमा का रखा जाए ध्यान

निर्माण कार्य में समय.सीमा का विशेष भी ध्यान रखा जाए। उन्होंने निर्धारित माइक्रो प्लान के अनुसार कार्य की अपेक्षित प्रगति और तय समय.सीमा में कार्य पूरा कराकर हैण्डओवर कराने पर जोर दिया। उन्होंने निर्माणाधीन मेडिकल कॉलेज के परिसर में मिट्टी भराई का कार्य शीघ्र कराए जाने, पानी निकासी आदि की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के लिए अफसरों को जिम्मेदारी तय की।

टेस्टिंग कराने के दिए निर्देश

डीएम ने पीडब्ल्यूडी एवं संबंधित कार्यदायी संस्था को निर्माण कार्य में प्रयुक्त होने वाली सामग्रियों की समय.समय पर टेस्टिंग कराए जाने का निर्देश दिया। कहा कि तय समय.सीमा में प्रत्येक दशा में कार्य पूर्ण कराया जाना सुनिश्चित हो। क्योकि यह परियोजना जिले के लोगों के लिए काफी लाभकारी साबित होगी। इस दौरान सीएमओ डॉ. वाईके राय, सीएमएस डा. उर्मिला सिंह सहित अन्य अफसर मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *