15 वें पुण्यतिथि पर होम्योपैथी विधि से ग्रामीणों का हुआ निशुल्क उपचार…….जनसेवा ही सच्ची सेवा- अजीत

बिहार, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क।।

गया जिला में कस्ट्ठुआ ग्राम के ज्ञान दर्शन इंटरनेशनल स्कूल के प्रांगण में सैकड़ो की संख्या में समय सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक ग्रामीणों का हुआ होम्योपैथ विधि से निशुल्क उपचार।

कार्यक्रम की शुरुवात अजीत कुशवाहा ने अपने माता-पिता जी के फोटो पर पुष्प अर्पित कर व उनके फ़ोटो पर दिप प्रज्वलित करके की।

स्वर्गीय श्री राम चन्द्र सिंह जी के याद में उनके पुत्र डॉ अजीत कुशवाहा (पत्रकार) ने अपने माता-पिता के नाम से शुरू किए गए संस्था के माध्यम से (स्वर्गीय श्री मति कलावती रामचंद्र स्मृति असहाय सहयोग सेवा संस्था) स्थानीय ग्रामीणों का होम्योपैथ बिधि से निशुल्क उपचार किया।

बात चीत के दौरान डॉ अजीत कुशवाहा (पत्रकार) ने बताया कि आज हमारे पिता जी का 15 वॉ पुण्यतिथि है आज से 15 शाल पूर्व 10 जनवरी 2006 को हमारे पिता जी अचानक हार्ट अटैक हो जाने से उनका स्वर्गवास हो गया था और कुछ वर्षों के बाद माता जी का भी स्वर्गवास हो गया जिसके बाद अजीत कुशवाहा ने मन ही मन सेवा की भावना लिए होम्योपैथ से अपनी पढ़ाई शुरू कर दी थी जिसके बाद पढ़ाई पूर्ण होने के तत्पश्चात कुछ शाल तक सीनियर डॉ श्री संजय कुमार जी के क्लीनिक में निरन्तर समय देकर प्रेक्टिस किया व होम्योपैथ की सम्पूर्ण ज्ञान की प्राप्ति ली जिसके तत्पश्चात आज अपने मिशन की पहली सीढ़ी चढ़ने में सफल हो पाए तभी अपनी माता-पिता के आशीर्वाद से अपने पिता जी के पुण्य तिथि पर उनकी याद में इस शाल की भांति हर शाल उनकी पुण्यतिथि पर और माता जी को पुब्य तिथि के साथ-साथ समय-समय पर भब्य रूप से होम्योपैथ विधि के द्वारा निःशुल्क कार्यक्रम का आयोजन कर अनेको राज्य में असहाय लोगो की सेवा करने की बात कही।

डॉ अजीत कुशवाहा के इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य निर्धन असहाय लोगो तक सही उपचार की ब्यवस्था पहुंचाना है उनकी सोच है कि किसी भी निर्धन असहाय ब्यक्ति की मौत दवाइयो के अभाव में न हो।

वही ज्ञान दर्शन इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्ट संदीप वर्मा ने बताया कि हमे बहुत खुशी है इस बात कि , की आज अजीत कुशवाहा जी के माध्यम से हमें भी अपने स्कूल में असहाय लोगो को सेवा करने का मौका मिला उन्होंने यह भी कहा कि होम्योपैथ विधि के उपचार से काफी लोगो मे प्रसन्नता का माहौल है लोग दवा पा कर मुस्कुराते हुए व दिल से आर्शीवाद देते हुए जा रहे है एक ऐसी संस्था को जो गरीबो की सेवा करने का बीड़ा उठाया है।

ग्रामीणों ने बताया कि हमारे इस गाँव मे यह पहला ऐसा कैम्प लगा जिसमे लोगो का होम्योपैथ बिधि से निशुल्क उपचार किया जा रहा है और तत्काल असर भी देखने को मिल रहा है ग्रामीणों ने बहुत खुशी भी जताई और ऐसे नेक कार्य की सराहना करते हुए स्कूल के डायरेक्टर संदीप वर्मा व डॉ अजीत कुशवाहा को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया।

इस कार्यक्रम में सबसे मजे की बात तो यह थी की होम्योपैथ विधि से 20-20 मिनट में दर्जनों की संख्या में लोगो को उनकी समस्या में आराम दिलाने में सफल रहे डॉ अजीत कुशवाहा।

इस कार्यक्रम में वॉलेंटियर के रूप में मुख्य रूप से अनिता देवी, रिशु कुमार वर्मा , निशांत कुमार , लकी वर्मा , विध्यानशी कुमारी ने अपना भरपूर सहयोग दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!