Sunday, May 5, 2024
बिहार

रात में गहरी नींद में सो रहे थे बच्‍चे, आर्थिक परेशानी से तंग पिता ने घर में लगा दी आग; तीन की मौत

 कदवा (कटिहार)। कदवा प्रखंड के जाजा पंचायत के वार्ड संख्या 13 में शुक्रवार की देर रात आर्थिक परेशानी के कारण मानसिक रूप से परेशान एक व्यक्ति ने अपने तीन बच्चों के साथ घर में आग लगा दी। आग की चपेट में आने से दो बेटों व एक बेटी की मौत हो गई।

आग लगने की स्थिति में पिता दिनेश सिंह घर से बाहर भागा। घर के समीप शनिवार की सुबह जले अवस्था में देख ग्रामीणों ने इलाज के लिए गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना मिलते ही जिलाधिकारी रवि प्रकाश व पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिुंह मौके पर पहुंचे।

पत्‍नी ने ले रखा था ग्रुप लोन

घटनास्थल पर फोरेंसिक टीम को भी बुलाया गया है। दिनेश सिंह की पत्नी ने ग्रुप लोन लिया था। तीन दिन पूर्व पत्नी घर का सभी सामान लेकर कहीं चली गई थी।

मिली जानकारी के मुताबिक, दिनेश सिंह अपने तीन बच्चे 13 वर्षीय शुभंकर, 11 वर्षीय राजा सिंह व नौ वर्षीय पुत्री रिंकी के साथ एक कमरे में सोए थे। देर रात दिनेश ने तीनों बच्चों व खुद को आग लगाने के बाद घर में आग लगा दी।

दो बेटियों ने कर लिया था प्रेम विवाह, पत्‍नी भी घर छोड़ गई थी

झुलसी हुुई अवस्था में दिनेश सिंह समीप के मक्का खेत में चला गया। घर से आग की लपट उठती देख स्थानीय ग्रामीण मौके पर पहुंचे। दो पुत्रों की मौके पर ही मौत हो गई थी। गंभीर रूप से झुलसी बेटी की मौत इलाज के क्रम में हो गई।

मक्का के खेत में गंभीर रूप से झुलसे दिनेश सिंह को भी इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना  की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष सुजीत कुमार, एसडीपीओ जावेद अनवर अंसारी मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि दिनेश दूसरे प्रदेश में मजदूरी का काम करता है। एक सप्ताह पूर्व ही घर लौटा था।

तीन दिन पूर्व उसकी पत्नी सुरबजन देवी घर का सारा सामान लेकर कहीं चली गई। दिनेश की दो पुत्रियों ने घर छोड़कर प्रेम विवाह किया है।

पत्नी ने ग्रुप लोन के साथ अन्य कर्ज भी लिया था, जिससे दिनेश मानसिक रूप से परेशान रहता था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कर्ज व पारिवारिक कारणों से दिनेश मानसिक रूप से रहता था। पुलिस सभी बिंदुओं पर जांच कर रही है।

प्रथम दृष्‍टया कर्ज व पारिवारिक कारणों से मानसिक तनाव के कारण घटना घटित होना प्रतीत हेाता है। जांच के लिए एफएसल टीम को भी बुलाया गया है। सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच की जा रही है। आस पास के लोगों से भी जानकारी ली जा रही है। दिनेश सिंह की पत्नी कहां गई इसका भी पता लगाया जा रहा है। – रवि प्रकाश, जिलाधिकारी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *