Friday, May 17, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

शादी के दिन दाढ़ी बनवाने के बहाने भाग गया था दूल्हा, पंचायत के बाद बनी बात, मंदिर में रचाई शादी…..

भटहट। शादी के दिन घर गायब दूल्हें ने पंचायत के बाद सोमवार को मंदिर में उसी युवती से शादी कर ली। दोनों पक्षों के रिश्तेदारों ने दुल्हा और दुल्हन पक्ष के स्वजन को समझा-बुझाकर यह कार्यक्रम संपन्न कराया। अब तीन मई को दुल्हन की विदाई कराने के लिए दुल्हा कैंपियरगंज बारात लेकर जाएगा।

गुलरिहा थाना क्षेत्र के रहने वाले एक व्यक्ति के बेटे की शादी कैंपियरगंज थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति की बेटी से तय थी। 25 अप्रैल को शादी होनी थी। दुल्हा पक्ष के लोग बरात की तैयारी कर रहे थे। इसी बीच शाम को दुल्हा भाई के साथ बरगदवा चौराहे पर दाढ़ी बनवाने के निकला।

दुकान पर भीड़ होने के चलते दुल्हे ने लड्डू खरीदकर भाई को घर भेज दिया। देर शाम तक घर नहीं लौटने पर स्वजन ने उसका मोबाइल फोन मिलाया तो वह भी घर पर मिला। इसके बाद उसके भाई के साथ लोग नाई की दुकान पहुंचे तो वहां से दुल्हा गायब था।

इधर दुल्हन पक्ष के लोग भी बरात के स्वागत का इंतजार करते-करते गुलरिहा स्थित दुल्हे के घर पहुंच गये। अगले दिन 26 अप्रैल को दुल्हे के घर पहुंचने पर दोनों पक्ष के रिश्तेदारों के समझाने पर दुल्हा और दुल्हन की शादी मंदिर में संपन्न कराई गई।

शादी के दिन भाई के साथ बरगदवां चौराहे पर दाढ़ी बनवाने गया। दुकान पर ग्राहकों की भीड़ देखकर लड्डू खरीद कर भाई को घर भेज दिया। जब दोबारा भाई नाई की दुकान पर पहुंचा तो केदार वहां से गायब था। इधर हल्दी के रस्म के लिए दूल्हे का इंतजार होता रहा। उसका मोबाइल भी घर पर ही रखा मिला था।

समय पर बारात नहीं जाने के कारण रिश्ता टूटने की कगार पर था। लेकिन, दोनों पक्षों के रिश्तेदारों के समझाने बुझाने पर आपसी सहमति से कैंपियरगंज में स्थित शिव मंदिर में जय माल डालकर शादी संपन्न कराया गया ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *