Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेश

सड़क हादसे में दो कांवड़ियों की मौत, साथियों ने किया जमकर बवाल, सात बसों में तोड़फोड़……..मौके पर पहुंचे SP और CO

 

लखनऊ, पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

जनपद अमरोहा में सावन के पहले सोमवार पर भगवान भोले शंकर का जलाभिषेक करने के लिए ब्रजघाट से गंगाजल लेकर लौट रहे मुरादाबाद के बाइक सवार कांवड़ियों को कौशांबी डिपो की रोडवेज बस ने टक्कर मार दी। हादसे में दोनों कावड़ियों की मौके पर मौत हो गई। खबर मिलते ही पीछे से आ रहे अन्य कावड़ियों का गुस्सा भड़क गया।

आक्रोशित कावंड़ियों ने जमकर बवाल किया। अलग-अलग डिपो की सात रोडवेज बसों में तोड़फोड़ की। घटना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन-फानन कई थानों का फोर्स मौके पर बुलाया गया। पुलिस ने बमुश्किल गुस्साए कांवड़ियों को समझा कर गंतव्य के लिए भेजा।

पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। एसपी और सीओ ने भी घटनास्थल का मुआयना किया। सुरक्षा के लिहाज से हाईवे पर भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात की गई है। 14 जुलाई से सावन का महीना शुरू हो गया है। प्रत्येक सोमवार को शिव भक्त भगवान भोले शंकर का जलाभिषेक करेंगे। पहले सोमवार पर भगवान शंकर का जलाभिषेक करने के लिए मुरादाबाद कटघर थाना इलाके के रहने वाले दो कावड़िये ब्रजघाट से गंगाजल लेने आए थे। करीब छह बजे दोनों बाइक से वापस मुरादाबाद लौट रहे थे।

जैसे ही उनकी बाइक डिडौली कोतवाली इलाके में नीलीखेड़ी गांव के सामने ओवरब्रिज से उतरने लगी, तभी सामने से आ रही कौशांबी डिपो की बस ने टक्कर मार दी। हादसे में दोनों कावड़ियों की मौके पर मौत हो गई। खबर मिलते ही पीछे से आ रहे अन्य कांवड़ियों को गुस्सा भड़क गया। आक्रोशित कावड़ियों ने रोडवेज की सात बसों में तोड़फोड़ की।
जमकर बवाल किया। घटना से पुलिस के होश उड़ गए। आनन-फानन हसनपुर, रजबपुर, अमरोहा देहात, नौगांवा सादात थानों से फोर्स को मौके पर बुला लिया गया। पुलिस ने उग्र कांवडियों को बमुश्किल समझा कर गंतव्य के लिए भेजा। एसपी आदित्य लांगहे ने मौका मुआयना किया।

सीओ सिटी विजय कुमार राणा ने बताया कि मृतक दोनों का कावड़िये मुरादाबाद कटघर थानाक्षेत्र के रहने वाले हैं। जो ब्रजघाट से जल लेकर वापस लौट रहे थे। उनकी बाइक गलत दिशा (रॉन्ग साइड) में चल रही थी। जिस कारण मुरादाबाद की दिशा से आ रही रोडवेज बस से आमने सामने की टक्कर हो गई। फिलहाल बाइक नंबर के आधार पर शवों की पहचान कराने की कोशिश की जा रही है। हालात सामान्य हैं। क्षतिग्रस्त बसों को कब्जे में ले लिया गया है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *