Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

मुसलमानों से सामान न खरीदें…….लाउडस्पीकर से प्रचार, विवादित संदेश फैलाने पर हुई……

पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

मध्य प्रदेश के खरगोन में हिंसा के बाद जहां प्रशासन माहौल को शांत कर सामान्य करने की कोशिश कर रहा है। तो वहीं कुछ असामाजिक तत्व इस शांत माहौल को फिर से बिगाड़ने की कोशिश में लगे हुए हैं। ताजा मामला खरगोन जिले के कतरगांव का है। जहां एक वाहन पर डीजे और लाउडस्पीकर लगाकर दो समुदायों के बीच घृणा फैलाने वाला संदेश प्रसारित किया जा रहा था। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद खरगोन पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है।

खरगोन के करही थाना क्षेत्र के कतरगांव में घृणा फैलाने वाले सन्देश डीजे पर अनाउंस करने वालों पर एफआईआर दर्ज की गई है। दरअसल करही थाना क्षेत्र में सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो को लेकर एफआईआर दर्ज की गई है। वीडियो में दिख रहा है कि एक वाहन पर लाउडस्पीकर के माध्यम से कहा जा रहा था। मुसलमानों ने खरगोन में दंगे किए, इन्हें मुंहतोड़ जवाब देना है। मुसलमानों की दुकानों से सामान न खरीदें। पुलिस ने मामले का स्वतः संज्ञान लेकर एफआईआर दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है। वहीं कलेक्टर अनुग्रहा पी ने सभी नागरिकों से अपील जारी करते हुए कहा कि जिले में अभी धारा 144 लागू है। ऐसे समय मे किसी तरह से घृणा फैलाने का काम न करें। साथ ही सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक फ़ोटो वीडियो पोस्ट न करे अन्यथा दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी।

अब तक 175 गिरफ्तार

खरगोन पुलिस अधीक्षक रोहित काशवानी ने बताया कि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा था। जिसका हमने स्वतः संज्ञान लेकर पता लगाया तो यह करही थाना क्षेत्र के कतारगांव का निकला। हमने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है। एसपी केसवानी ने बताया कि अब तक 63 मामलों में 175 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। वहीं कुछ गिरफ्तारियां होना शेष हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *