Tuesday, April 30, 2024
नई दिल्ली

पति ही निकला सात बच्चों की मां का कातिल, पुलिस कर रही तलाश; हत्या करने की वजह आई सामने

कठुआ। घाटी रोड पर स्थित गांव दबआल के पास एक ईंट भट्ठे पर काम करने वाली सात बच्चों की श्रमिक मां की उसके पति ने हत्या (Kathua Crime) कर दी। इसके बाद पति सभी बच्चों को अपने साथ लेकर मौके से फरार हो गया। सकते चक के पास गांव दबआल स्थित ईंट भट्ठे पर काम करने वाली महिला का शव शनिवार सुबह अन्य श्रमिकों ने देखा तो उनके होश उड़ गए, जिसके बाद पुलिस (Kathua Police) को सूचना दी।

सूचना मिलते ही डीएसपी मंजीत सिंह मौके पर पहुंचे और घटनास्थल पर झुग्गी के अंदर महिला के पड़े शव को कब्जे में लेने के बाद अगली कार्रवाई के लिए पोस्टमार्टम के लिए जीएमसी में रख दिया। पुलिस (Jammu Kashmir Police) ने मामले की जांच के लिए टीम गठित करने के साथ पोस्टमार्टम के लिए एक बोर्ड भी गठित कर दिया।

45 वर्षीय महिला जानकी के पति अशोक कुमार जो मूलत: छत्तीसगढ़ के जिला सकती, जहांगीर चंपा बांटा पारा का रहने वाला है। पिछले कई वर्षों से परिवार के साथ रहकर भट्ठे पर मजदूरी कर अपने परिवार का भरणपोषण कर रहा था कि अचानक शुक्रवार मध्य रात्रि उसने पत्नी जानकी की निर्मम हत्या कर दी।

इतनी बढ़ी वारदात को अंजाम देने के बाद वह घटनास्थल से सभी 7 बच्चों को भी अपने साथ लेकर फरार हो गया। मौके पर पहुंची पुलिस की फारेंसिंक टीम ने घटनास्थल से सभी सुबूत एकत्रित करने के बाद मामला दर्ज कर अगली कार्रवाई शुरू कर दी है। साथ ही हत्या कर फरार हुए आरोपित पति को पकड़ने के लिए भी छापेमारी कर रही है।

ईंट भट्ठे पर काम करने वाले अन्य साथियों से दोनों के आपसी संबंधों के बारे और झगड़े आदि के बारे में भी पूछताछ की, ताकि हत्या करने के कारणों को पता चल सके। फिलहाल, पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है, ताकि पता चल सके कि महिला की हत्या कैसे की गई है। कठुआ पुलिस सीधे हत्या का मामला बता कर पति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस को पूछताछ में आसपास के अन्य श्रमिकों ने बताया कि अक्सर दोनों पति पत्नी में झगड़ा होता रहता था, जो हत्या का कारण बना। पुलिस ने बताया कि पति ने पत्नी को मौत के घाट उतारने से पहले झुग्गी में ही उसे बांधा और बाद में शरीर पर गहरी चोट से वार किया।

जिससे उसकी मौत हो गई। उसी समय वह बच्चे को लेकर मौके से फरार हो गया। पुलिस ने महिला के शव को जीएमसी से पोस्टमार्टम कराने के बाद अंतिम संस्कार के लिए ईंट भट्ठे के कर्मियों को सौंप दिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *