Saturday, May 4, 2024
बिहार

कांग्रेस में हुआ इस पार्टी का विलय, इन्होने किया एलान, सियासी हलचल तेज…..

पटना। Bihar Politics पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय हो गया है। पार्टी के अध्यक्ष पप्पू यादव ने इसका एलान कर दिया है। पप्पू यादव अब आधिकारिक रूप से कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। उनकी पार्टी के कार्यकर्ता भी अब कांग्रेस की सदस्यता लेंगे।

पप्पू यादव ने कांग्रेस के साथ दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। पवन खेड़ा ने पप्पू यादव को कांग्रेस में शामिल कराया। बता दें कि पप्पू यादव पूर्णिया सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान कर चुके हैं।

कांग्रेस में शामिल होने के बाद पप्पू यादव ने कहा, “मेरा पूरा परिवार कांग्रेस विचारधारा के साथ है। मैं राहुल गांधी के साथ हूं। वो दुनिया के सबसे बेहतरीन नेता हैं। वो दुनिया के सबसे बड़े तानाशाह व्यक्ति के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं। राहुल और प्रियंका गांधी का विश्वास मेरे लिए काफी है। मुझे पूरी कांग्रेस पार्टी ने सम्मान दिया है। राहुल गांधी ने 130 करोड़ लोगों का दिल जीता है।”

देर रात लालू-तेजस्वी से मिले थे पप्पू यादव

इससे पहले, पप्पू यादव मंगलवार देर रात राजद सुप्रीमो लालू यादव और पार्टी नेता तेजस्वी यादव से मिलने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पहुंचे थे।

 

सूत्रों के मुताबिक, यह मुलाकात सीट बंटवारे को लेकर थी। हालांकि अभी इस पर आधिकारिक बयान आना बाकी है। बता दें कि पप्पू यादव पूर्णिया में लगातार सभा कर रहे हैं और एनडीए पर हमला बोल रहे हैं।

पप्पू यादव ने अपने एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए लिखा कि आज अभिभावक पितातुल्य आदरणीय लालू जी, माननीय नेता प्रतिपक्ष भाई तेजस्वी जी के साथ पारिवारिक माहौल में मुलाकात हुई। मिलकर बिहार में बीजेपी को जीरो पर आउट करने की रणनीति पर चर्चा हुई। बिहार में INDIA गठबंधन की मजबूती, सीमांचल, कोसी, मिथिलांचल में 100% सफलता लक्ष्य है।

पप्पू यादव के बारे में जानिए-

बिहार की राजनीति में राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की खास पहचान है। उनकी यह पहचान तब बनी जब वह 1990 में निर्दलीय विधायक बनकर बिहार विधानसभा पहुंचे। मधेपुरा के सिंहेश्वरस्थान विधानसभा की सीट से पहली बार विधायक बनने वाले पप्पू यादव ने बेहद कम समय में कोसी बेल्ट के कई जिलों में अपना प्रभाव बढ़ा लिया।

1991 से लेकर 2014 के बीच वे पांच बार सांसद रहे, लेकिन 2019 में मोदी लहर में वे अपनी सीट नहीं बचा सके। अब 2024 के लोकसभा चुनाव में पप्पू यादव पूर्णिया सीट से सियासी मैदान में उतरेंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *