Thursday, May 9, 2024
बिहार

थानों में भी चोरों का आतंक… पुलिस की मौजूदगी में बैरक से होमगार्ड जवान की राइफल गायब

छपरा। मुफस्सिल थाना में प्रतिनियुक्त व सांढ़ा बाजार समिति के गेट के समीप पुराने थाना भवन के बैरक में रह रहे एक गृहरक्षक की राइफल सोमवार की रात चोरी हो गई। मिली जानकारी के अनुसार मुफस्सिल थाना के बाजार समिति गेट के पास स्थित पुराने भवन वाले बैरक में रह रहे गृहरक्षक नंबर 101748 कमलेश कुमार गुप्ता की राइफल चोरी हुई है।

बताया गया कि गृहरक्षक कमलेश कुमार गुप्ता सोमवार की रात भोजन कर बैरक में सो गए थे। सुबह जगने पर बैरक के दरवाजे की कुंडी खुली थी और राइफल गायब पाया। बैरक में रहने वाले साथियों से पूछताछ करने के बाद इसकी सूचना थानाध्यक्ष को दी।

थानाध्यक्ष के माध्यम से राइफल चोरी होने की जानकारी सारण पुलिस के वरीय अधिकारियों को हुई। पुलिस अधीक्षक डॉ. गौरव मंगला ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि बाजार समिति के गेट के समीप स्थित मुफस्सिल थाना के पुराने भवन के बैरक में रहने वाले जवानों में एक की राइफल गुम हो गई है।

इस मामले में मुफस्सिल थाना में कांड संख्या 16/24 दर्ज कर पुलिस टीम इस घटना की जांच पड़ताल व गुम राइफल की तलाश कर रही है। एसपी ने बताया कि उक्त बैरक में आठ जवान रहते हैं। मंगलवार की सुबह जगने पर पाया गया कि बैरक के दरवाजे की कुंडी खुली है और एक रायफल गायब है।

10 महीने में होमगार्ड जवान की रायफल चोरी की दूसरी घटना:

सारण में 10 महीने के अंदर सारण में होमगार्ड जवान के राइफल चोरी की दुसरी घटना हुई है। इसके पूर्व 24 मार्च, 2023 की रात नगर थाना परिसर स्थित होमगार्ड बैरक से जवान भरत पंडित की राइफल चोरी हो गई थी।

प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस मामले की तहकीकात शुरू की। पुलिस नगर थाना परिसर से गायब राइफल को अब तक तो नहीं तलाश पाई, लेकिन इन 10 महीने में दूसरी राइफल गवां दी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *