Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौलीः रेलवे ने अब भारत की बदल दी है तस्वीर, पं दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन पर रुकेंगी दो वंदे भारत, हरी झंडी दिखाकर किया है रवाना…….

चंदौली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अहमदाबाद से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 10 नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना कियाए जिसमें एक पटना लखनऊ बंदे भारत ट्रेन भी शामिल है। पटना से चलने के बाद यह वंदे भारत ट्रेन चंदौली के पं दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर भी रुकी, जहां केंद्रीय केंद्रीय भारी उद्योग मंत्री व स्थानीय सांसद डॉ महेंद्र नाथ पांडेय, राज्यसभा सांसद दर्शना सिंह व मंडल रेल प्रबंधक राजेश कुमार गुप्ता ने स्वागत किया और हरी झंडी दिखाकर अगले गन्तव्य के लिए रवाना किया।

ट्रेन के प्लेटफार्म पर पहुंचते ही लोगों ने पुष्प वर्षा कर गाड़ी का स्वागत किया। इससे पूर्व उन्होंने न्यू पं दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर डीएफसीसी की तीसरी लाइन पर मालगाड़ी के परिचालन का प्रधानमंत्री द्वारा वर्चुअल माध्यम से किये जाने के बाद हरी झंडी दिखाकर किया।

लोगों को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लोगों की जिंदगी को बदलने के लिए रेलवे ने अब भारत की तस्वीर बदल दी है। प्रधानमंत्री द्वारा विकसित भारत के संकल्प पूरा करने में आज से चलाई जाने वाली बंदे भारत ट्रेन एक सराहनीय प्रयास है। इसके लिए उन्होंने पटना लखनऊ और वाराणसी रांची वंदे भारत ट्रेन की चंदौली के पं दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन पर ठहराव दिये जाने पर प्रधानमंत्री के साथ ही रेलमंत्री अश्वनी वैष्णव के प्रति आभार जताया।

उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट के तौर पर यहां पर वन स्टेशन वन प्रोडक्ट के भी स्टॉल का भी शुभारंभ किया।उन्होंने कहा कि देश की विपक्षी पार्टियां पैसेंजर ट्रेन की गति से देश का विकास करने में लगी थी। जबकि हमारे प्रधानमंत्री देश का बुलेट ट्रेन की स्पीड से विकास कर रहे हैं।विपक्ष उनके द्वारा किये जा रहे विकास कार्यों में अवरोधक बनने का काम कर रहा है।

मीडिया प्रतिनिधियों से वार्ता में  केंद्रीय मंत्री डॉ महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि समान नागरिक संहिता को लागू करने की भाजपा ने अपने संविधान में घोषणा की थी। इस कानून के द्वारा भारतवंशियों जो पड़ोसी देशों में अत्याचार से त्रस्त होकर देश में निरीह जीवन यापन कर रहे थे। वे अब इस कानून द्वारा देश की मुख्यधारा से जुड़ जाएंगे। जिस पर विपक्ष दुनिया कहती थे कभी बीजेपी इसको पूरा नहीं कर पाएगी।

भाजपा ने जो कहा उसे पूरा करके दिखाया। 370 हटाएंगे, दोनों भाजपा ने करके दिखाया और लागू करके दिखाया है। यह जो निर्णय हुआ है। यह निर्णय जब देश का बंटवारा हुआ था। उसी समय यह समझौता था कि अगर उस दौरान कोई भी नागरिक रह जाएगा, जिसको पाकिस्तान बांग्लादेश की परिस्थितियों से देश छोड़ना होगा वह भारत का नागरिक होगा। लेकिन कांग्रेस ने पिछले 70 वर्षों तक लटकाए रखा और वह बेचारे एक निरीह जिंदगी जी रहे थे। इसके साथ ही समान नागरिक संहिता में अब सभी नागरिकों को समानता का अधिकार दिया है। कोई तुष्टिकरण नहीं होगा ऐसी उसकी अनंत विशेषताएं हैं। इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने विकसित भारत 2047 और रेल प्रतियोगिता में भाग लिए विजेता स्कूली बच्चों को प्रमाण पत्र व मेडल देकर उनका उत्साह वर्धन किया।

कार्यक्रम में विधायक मुगलसराय रमेश जायसवाल, मंडल रेल प्रबंधक राजेश कुमार गुप्ता, मुख्य विकास अधिकारी सुरेंद्र नाथ श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष काशीनाथ सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह, राणा प्रताप सिंह, सर्वेश कुशवाहा, अभिमन्यु सिंह, केएन पांडेय के साथ ही पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी, कार्यकर्ता और रेलवे के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *