Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

पत्‍नी ने प्रेमी संग मिलकर रची मौत की ऐसी साजिश, कातिल बोला- ‘चाय पीते ही तड़पने लगा भाजपा नेता, टीवी की आवाज तेज कर दबाया था गला……

 कानपुर। गोविंद नगर में भाजपा बूथ अध्यक्ष की हत्या के मामले में पुलिस ने पत्नी और उसके प्रेमी के खिलाफ कोर्ट में 120 पेज की चार्जशीट कोर्ट में लगाई है। चार्जशीट में स्वजन, हत्यारोपित, दोस्त, परिचित समेत 14 लोगों के बयान, पोस्टमार्टम, फोरेंसिक रिपोर्ट समेत साक्ष्यों को शामिल किया गया है।

हत्यारोपित पत्नी के बयान के आधार पर उसके और प्रेमी के बीच आने वाले पति को रास्ते से हटाने के लिए हत्या की योजना बनाई थी। उस रात प्रेमी को घर बुलाया। वही नींद की गोलियां लाया था। आठ गोलियां चाय में मिलाकर पति को पिलाई। मुंह से झाग निकलने के साथ वह तड़पने लगा। आवाज बाहर न जाए इसलिए टीवी तेज कर दी थी।

पति, प्रेमी की तरफ बढ़ा तो दोनों ने उसका गला दबा दिया। हत्या का आत्महत्या दर्शाने के लिए सल्फास की खाली शीशी बगल में रख दी। गोविंद नगर के पांच नंबर ब्लाक निवासी भाजपा बूथ अध्यक्ष मुकेश नारंग का शव 24 नवंबर 2023 की देर रात उनके ही घर के कमरे में फर्श पर मिला था। पास में ही सल्सफास की खाली शीशी पड़ी थी।

मुकेश की मौत की जानकारी होने पर उनके एक दोस्त ने भाजपा के पदाधिकारियों को दिव्या और उसके प्रेमी के बीच हुई वाट्सएप चैट और स्क्रीन शाट दिए थे। उसके अनुसार मुकेश को पत्नी व उसके प्रेमी के बारे में पहले से ही उसे बता रखा था। पोस्टमार्टम में गला में कुछ निशान मिले थे। मौत का कारण स्पष्ट न होने पर बिसरा जांच के लिए भेजा गया था, जिसकी अब तक रिपोर्ट नहीं आई।

पुलिस ने सीडीआर, उसके मोबाइल का डाटा रिकवर करने व सीसी कैमरों की फुटेज के आधार पर दिव्या और कौशांबी के चरवा थाना क्षेत्र के समसपुर गांव निवासी उसके प्रेमी संजय पाल को पकड़ा। इसके बाद उन्होंने घटना कबूली। पुलिस ने दो दिसंबर को दोनों को जेल भेजा। हालांकि बिसरा रिपोर्ट न आने की वजह से पुलिस अब तक मौत की सही वजह नहीं जान सकी पर चार्जशीट में नींद की गोलियां चाय में मिलाकर पिलाने और गला दबाने दोनों का जिक्र कर चार्जशीट तैयार की थी। थाना प्रभारी प्रशांत कुमार मिश्रा ने बताया कि हत्यारोपितों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में लगा दी गई है।

शिक्षक पति की हत्या करवाने वाली पत्नी व प्रेमी के खिलाफ लगी चार्जशीट

देहली सुजानपुर निवासी शिक्षक राजेश गौतम चार नवंबर 2023 की सुबह घर से टहलने निकले थे। स्वर्ण जयंती विहार में ईको कार ने उन्हें कुचल दिया था, जिससे शिक्षक की मौत हो गई थी। सेन पश्चिम पारा थाना पुलिस ने इस हादसे की जांच की तो वह हत्या के कई साक्ष्य निकले।

सीसी कैमरों की फुटेज और दिवंगत की पत्नी उर्मिला की सीडीआर के आधार पर उसे व उसके प्रेमी ठेकेदार कल्याणपुर के जगतपुरी पुराना शिवली रोड निवासी ठेकेदार शैलेंद्र सोनकर, उसके ममेरे भाई चालक विकास सोनकर को गिरफ्तार कर जेल भेजा था, जबकि ईको कार का चालक मुख्य आरोपित कल्याणपुर आवास विकास तीन के सुमित कठेरिया उर्फ गोलू फरार चल रहा था। कुछ दिन बाद सुमित ने कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। मामले में सेन पश्चिम पारा थाना प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि दो दिसंबर को आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट भेजी गई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *