Sunday, May 5, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चकिया में उड़ान 2022 का हुआ शुभारंभ,, DIG , विधायक व SDM ने किया शुभारंभ,, 3 दिन तक आयोजित होगें 48.प्रतियोगिताएं…छात्रोँ की प्रतिभा देख हुए

चकिया‚चंदौली। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज़ नेटवर्क

एसआरवीएस स्कूल सिकंदरपुर में गुरुवार को तीन दिवसीय स्पोर्ट्स लिटरेरी फेस्ट कार्यक्रम का प्रारम्भ किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ बतौर मुख्यत अतिथि सीआरपीएफ के डीआईजी राकेश कुमार और विशिष्ट अतिथि उपजिलाधिकारी ज्वाला प्रसाद ने मशाल जलाकर किया। कार्यक्रम में एसआरबीएस इंस्टिट्यूशन की पचफेड़वा (पीडीडीयू नगर), अहरौरा (मिर्जापुर) और सिकंदरपुर की तीनों शाखाओं के बच्चों ने सांस्कृतिक और खेलकूद प्रतियोगिताओं में भाग लिया।

स्पोर्ट्स लिटरेरी फेस्ट के कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीआरपीएफ के डीआईजी राकेश कुमार ने कहा कि खेलकूद को बढ़ावा देने और प्रतिभावान तथा कुशल खिलाड़ियों को राज्य तथा राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक पहुंचाने में विद्यालय के खेलकूद प्रतियोगिताओं का महत्वपूर्ण स्थान है। अपने विद्यालय स्तर पर बचपन से ही प्रतिभावान खिलाड़ियों की कुशलता पहचान कर उनको आगे पहुंचाने का मौका दिया जाता है।

विशिष्ट अतिथि उपजिलाधिकारी ज्वाला प्रसाद ने स्पोर्ट्स लिटरेरी फेस्ट के दौरान कहा कि सांस्कृतिक और खेल प्रतियोगिताओं में भाग लेने से छात्र-छात्राओं का शारीरिक और मानसिक विकास होता है। उन्होंने तीनों स्कूलों के बच्चों को शुभकामनाएं दी।

उड़ान कार्यक्रम के तहत विद्यालय के बच्चों द्वारा मार्च पास्ट, चक दे एसआरबीएस,ओथ, एरोबिक्स, गोला प्रक्षेप, वालीबाल, 100 मीटर दौड़,थीम सॉन्ग के अलावा फील्ड इवेंट्स में कबड्डी, खो-खो, टॉर्च रिले सहित तमाम प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था।

स्पोर्ट्स लिटरेरी फेस्ट कार्यक्रम के दौरान अतिथियों ने सफेद कबूतर और सफेद गुब्बारे उड़ाकर शांति का संदेश दिया। इस दौरान मुख्य रूप से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष छत्रबली सिंह, सरिता सिंह, डीआईजी राकेश कुमार की पत्नी प्रीति , विद्यालय के एएमडी श्याम जी सिंह,नागेश पांडेय, मनीष कुमार ,प्रभात कुमार, सहित तमाम छात्र-छात्राएं और अभिभावक मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *