Saturday, April 27, 2024
उत्तर-प्रदेशकानपुर

‘ज‍िस प्रेमी के ल‍िए चेंज करवा द‍िया जेंडर, उसी ने तबाह कर दी ज‍िंदगी’, फैशन डिजाइनर और ट्रांसजेंडर के बीच धोखे की कहानी

कानपुर। प्यार में धोखा खाने के बाद एक ट्रांसजेंडर ने कैफे संचालक प्रेमी के घर के बाहर खड़ी कार में पेट्रोल डालकर आग लगाई थी। हालांकि, घटना के वक्त कैफे में कर्मचारियों के मौजूद होने के कारण आग को समय रहते बुझा लिया गया था। वहीं पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से कानपुर से इंदौर जा रही बस से आरोपी ट्रांसजेंडर और उसके साथी को गिरफ्तार किया। पुलिस आरोपितों से पूछताछ कर रही है। हालांक‍ि, ट्रांसजेंडर ने कैफे संचालक के खिलाफ इंदौर के विजय नगर थाने में धोखाधड़ी, यौन शोषण और आप्राकृतिक संबंध बनाने का मुकदमा दर्ज करा रखा है।

इंदौर के 28 वर्षीय पेशे से फैशन डिजाइनर दलित ट्रांसजेंडर और कानपुर के कैफे संचालक के बीच प्यार और धोखे की कहानी आपको झकझोर देगी। दोनों की दोस्ती 2021 में इंस्टाग्राम चैट से शुरू हुई। उसके बाद दोनों में प्यार हो गया। इस दौरान कैफे संचालक ने फैशन डिजाइनर से शादी का वादा कर जेंडर चेंज कराने के लिए बोला, जिसके झांसे में आकर फैशन डिजाइनर ने अपना जेंडर बदल लिया, जिसके बाद दोनों ने कई बार शारीरिक संबंध बनाए।

कैफे संचालक की कार में लगाई आग

इस बीच कैफे संचालक ने खुद का सवर्ण जाति का बताकर शादी करने से मना कर दिया। जिसके के ट्रांसजेंडर ने रविवार देर रात को कैफे संचालक के घर के बाहर खड़ी उसकी कार में पेट्रोल डालकर आग लगा दी। डीसीपी पूर्वी श्रवण कुमार ने बताया कि फैशन डिजाइनर ने कैफे संचालक के खिलाफ इंदौर के विजय नगर थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। जिसके बाद फैशन डिजाइनर रविवार को कानपुर पहुंचा और उसने कैफे संचालक के घर जाकर उसकी कार में आग लगा दी।

फर्जी आईडी बनाकर की दोस्ती

ट्रांसजेंडर का आरोप है कि कैफे संचालक श्याम नगर निवासी विभव ने फर्जी आईडी सोनू मौर्य के नाम की बनाकर उससे बातचीत शुरू की। पहले उनके बीच सामान्य बातचीत होती थी। जब उनके बीच दोस्ती बढ़ी तो उसने कैफे संचालक को बताया कि उसे बचपन से ही लड़की बनने की रुचि है। इस दौरान कैफे संचालक ने भी लड़कों में रुचि होने की बात की, जिसके बाद उसने कैफे संचालक के कहने पर अपना जेंडर बदल लिया।

जुलाई 2022 में वृंदावन मिलने बुलाया

ट्रांसजेंडर ने बताया कि कैफे संचालक ने जुलाई 2022 में उसे मिलने के लिए वृंदावन बुलाया। जहां कैफे संचालक ने जेंडल बदलवाने पर शादी करने की बात की। इसके बाद कैफे संचालक ने उनके घर आकर मां से मुलाकात की। साथ ही उनसे कहा कि अगर में अपना जेंडर बदलवा लूं तो वह मुझसे शादी कर लेगा। तब उन्होंने अपना जेंडर बदलवा लिया, जिसके बाद कैफे संचालक ने इंदौर और कानपुर में कई बार शारीरिक संबंध बनाए।

तीन सर्जरी में 47 लाख रुपए किए खर्च

ट्रांसजेंडर ने बताया कि उसने लड़की बनने के लिए तीन सर्जरी कराई, जिसके लिए उसने करीब 47 लाख रुपये खर्च किए। इसमें कैफे संचालक ने भी तीन लाख रुपये दिए थे। उनकी एक सर्जरी दिल्ली में भी हुई है। कैफे संचालक ने मेरी भावनाओं के साथ खेला है। मैंने उसके कहने पर दर्दनाक सर्जरी करवाई है। अब वापस लड़का बनना संभव नहीं है। कैफे संचालक के धोखा देने के कारण अब उसे अकेले ही अपना जीवन व्यतीत करना पड़ेगा।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *