Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

दादा, दादी ने नवजात को चार लाख में बेचा, बहू का आरोप. आशा कार्यकर्ता से किया सौदा……..

देवरिया। जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां दादा.दादी ने अपने नवजात पोते को चार लाख रुपये में गांव की आशा कार्यकर्ता को बेच दिया। यह सनसनीखेज आरोप लगाते हुए बच्चे की मां ने सास. ससुर के खिलाफ पुलिस में शिकायत की है।

मंगलवार को महुआडीह थाने में दोनों पक्षों में पुलिस ने पंचायत की, लेकिन बात नहीं बनी। इसके बाद इंस्पेक्टर ने सदर कोतवाली का मामला बताते हुए महिला को वहां जाने के लिए कहा। सदर कोतवाली पहुंचकर महिला ने बच्चा दिलवाने की गुहार लगाई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार, महुआडीह थाना क्षेत्र के रामपुर दूबे के पकड़िहवां टोला निवासी चंदन की पत्नी अनोखी देवी ने 25 अक्तूबर को महर्षि देवरहा बाबा मेडिकल कॉलेज में एक बच्चे को जन्म दिया। तीन दिन बाद उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया।

थी हत्या, 10 साल बाद भाइयों ने लिया बदला

महिला का आरोप है कि घर जाने के बाद उसके सास.ससुर ने बच्चे ट्रेन को गांव की आशा को चार लाख रुपये में बेच दिया। अनोखी ने जब घर वालों से अपने बच्चे के बारे में पूछा तो वे टाल.मटोल करने लगे। इसके बाद उसने अपने पति चंदन को फोन पर जानकारी दी। चंदन रविवार को लुधियाना से घर पहुंचा।

आरोप है कि मां.बाप से बच्चे के बारे में पूछा तो उन्होंने जान से मारने की धमकी दी। इसके बाद वह पत्नी को लेकर ससुराल बिहार के टीकापट्टी थाना क्षेत्र के गौरियारपुर चला गया। अनोखी ने अपने भाई को पूरी बात बताई। सोमवार को अनोखी मायके वालों के साथ महुआडीह थाने पहुंची और तहरीर दी।

2018 में देहदान का लिया था संकल्प

पुलिस ने सख्ती की तो आशा कार्यकर्ता ने बताया कि उसकी बहन ने उसे अपना बच्चा पालने के लिए दिया है। उसकी बहन का प्रसव कुशीनगर के फाजिलनगर के एक निजी अस्पताल में कुछ दिन पहले ही हुआ है।

एसपी संकल्प शर्मा ने कहा कि बच्चा बेचने का मामला संज्ञान में आया है। जांच की जा रही है। जरूरत पड़ने पर बच्चे की डीएनए जांच भी कराई जाएगी। आशा कार्यकर्ता के पास बच्चा कहां से पहुंचाए इसकी भी जांच की जा रही है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *