Tuesday, April 30, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

बेरोजगार युवाओं के लिए खुशखबरी! लोकसभा चुनाव की घोषणा से पहले सीएम ने खोला नौकरियों का पिटारा

शिमला। लोकसभा चुनाव  की दहलीज पर खड़ी सुक्खू सरकार ने नौकरियों, स्कूलों को बालिदानियों का नाम देने और दर्जा बढ़ाने जैसे जुड़े कई निर्णय लिए हैं। शिमला (Shimla News) स्थित राज्य सचिवालय में शनिवार को मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Sukhvinder Singh Sukhu) की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में नौकरियों का पिटारा खोला गया।

1000 मल्टी टास्क वर्कर्स को रखने की मिली मंजूरी

पशुपालन विभाग में पशु चिकित्सा अधिकारियों के सहयोग के लिए 1000 मल्टी टास्क वर्कर्स (multi task workers posts) रखने को स्वीकृति दी गई। इन्हें छह हजार मासिक मानदेय दिया जाएगा। लोक निर्माण विभाग में जेओए (आइटी) के 30 पद भरने व आर्किटेक्ट विंग में वरिष्ठ ड्राफ्ट्समैन के चार रिक्त पदों को भरने की स्वीकृति दी गई।

इस प्रकार से होगा शराब के ठेकों का आवंटन

साथ ही 10 फूड सेफ्टी वाहन खरीदने और स्वास्थ्य विभाग में 10 खाद्य विश्लेषकों, 10 परिचारकों और 10 चालकों की सेवाएं लेने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में वित्त वर्ष 2024-25 के लिए आबकारी नीति को स्वीकृति दे दी है। अब शराब के ठेकों का आवंटन नीलामी व सह निविदा के माध्यम से होगा।

कई स्कूल अपग्रेड, रिक्त पद भी जाएंगे भरे

ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र में राजकीय माध्यमिक विद्यालय बंगाल चौकी, थड़ा, सलिहार, बोहन भाटी, देहरियां को राजकीय उच्च विद्यालय, राजकीय उच्च विद्यालय चौकाठ को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र में राजकीय माध्यमिक विद्यालय चंद्रौण को राजकीय उच्च विद्यालय में स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया गया।

जिला चंबा के राजकीय माध्यमिक विद्यालय फगोट को राजकीय उच्च विद्यालय, राजकीय उच्च विद्यालय जोलना, रंग, भराड़ी और मथोलु को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, विकास खंड ठियोग के राजकीय माध्यमिक विद्यालय कराणा को राजकीय उच्च विद्यालय में आवश्यक पदों के साथ स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया गया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *