Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

शादी के जश्न के बीच अचानक दूल्हे की खुली पोल, एक गलती से पकड़ी गई चोरी, मचा हड़कंप…….

बाजार (कुशीनगर)। अहिरौली बाजार थानाक्षेत्र में हिंदू बनकर मुस्लिम युवक ने दलित युवती से शादी करने की कोशिश की। नाटकीय अंदाज में उसकी हकीकत सामने आई तो युवती के परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई।

मंडप में हंगामा मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने युवती के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित दूल्हे को पिता व भाई संग मंडप से ही गिरफ्तार कर लिया। अहिरौली बाजार थानाक्षेत्र के एक गांव की युवती से कुशीनगर के मथौली बाजार के तबरेज के बीच एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों शादी करना चाहते थे।

तबरेज ने खुद को उत्तर प्रदेश पुलिस में सिपाही व अपना नाम आर्यन बताया था। युवती ने दो माह पूर्व अपनी मां को बताया कि जिस लड़के से वह प्रेम करती है वह भी दलित है और गोरखपुर का रहने वाला है। बस्ती जिले में सिपाही के पद पर तैनात है और बिना दहेज शादी करने को तैयार है।

पिता ने आर्यन से बात की और उसके बताए पते पर गोरखपुर के मिर्जापुर मोहल्ले में पहुंचे। आर्यन उन्हें अपने एक दोस्त के घर ले गया। मकान दिखाया और बताया कि यह उसने ही बनवाया है। इसके बाद 25 फरवरी को शादी की तिथि तय हो गई। शादी वाले दिन लड़की के घर रिश्तेदार आ गए। बरातियों के स्वागत के इंतजाम किए गए।

इसी बीच आर्यन (तबरेज) ने फोन कर बताया कि मां को सुबह ही दिल का दौरा पड़ा है, घर के सभी लोग उन्हें लेकर अस्पताल में हैं। बरात नहीं आएगी सिर्फ घर के ही दो-तीन लोग आएंगे। रात करीब आठ बजे आर्यन पिता व बड़े भाई के साथ शादी करने पहुंचा। द्वारपूजा के बाद जयमाल हुआ।

इस बीच लड़के के बड़े भाई की तरफ से दिए गए साड़ी, जेवर को लेकर महिलाएं नाराज हो गईं। उनका कहना था कि लड़का सिपाही है और डाल में घटिया सामान आया है। एक रिश्तेदार दूल्हे के पास गया और सवाल जवाब करने लगा तो बात बढ़ गई, उसने दूल्हे का बाल पकड़ा तो उसका बिग हाथ में आ गया। दूल्हे के सिर पर काफी कम बाल थे। यह देख लड़की ने शादी से इन्कार कर दिया।

रिश्तेदार व घर वालों ने दूल्हा, उसके पिता व भाई को बैठा लिया। इस बीच सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर आ गई। पुलिस की पूछताछ में दूल्हे की पहचान तबरेज आलम तथा पिता सगीर व भाई जावेद आलम निवासी मथौली बाजार, थाना कप्तानगंज के रूप में हुई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *