Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशवाराणसी

पुलिस भर्ती परीक्षा की ड्यूटी में पानी पीते-पीते प्रधानाध्यापक बेहोश, अस्पताल में हुई मौत

वाराणसी। जिले के लोहता क्षेत्र के कोटवा में पुलिस भर्ती परीक्षा की ड्यूटी के दौरान फुलवरिया के प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक अभय राज सरोज (52) पानी पीने के दौरान गिर पड़े। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। आशंका है कि प्रधानाध्यापक की मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है।

यह है पूरा मामला
लहरतारा बौलिया की पसियाना गली निवासी अभय राज सरोज की ड्यूटी सिपाही भर्ती परीक्षा में कोटवा स्थित देव पब्लिक स्कूल में लगी थी। स्कूल में स्टाफ ने बताया कि प्रथम पाली की परीक्षा समाप्त हुई थी। उसी दौरान अभय राज सरोज पानी पीने के लिए स्कूल प्रांगण पहुंचे, जहां पानी रखा हुआ था। पानी पीते ही वह बेहोश होकर गिर गए। आनन-फानन उन्हें सरकारी गाड़ी से हॉस्पिटल ले जाया गया। डॉक्टर ने उन्हें देखने के बाद बीएचयू अस्पताल रेफर कर दिया। बीएचयू अस्पताल के डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। अभय राज सरोज की मौत की सूचना पाकर उनकी पत्नी बेबी सरोज का रो-रोकर बुरा हाल था।

परिजनों को 50 लाख मुआवजा देने की मांग
उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ की ओर से शनिवार को केशरीपुर बीआरसी पर शाेक सभा हुई। शिक्षकों ने ड्यूटी के दौरान प्रधानाध्यापक अभय राज सरोज के निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और रोष जताया। शिक्षक नेता सनत कुमार सिंह ने कहा कि बीमार व विकलांग शिक्षकों की ड्यूटी परीक्षा में लगाई गई है। हमारी बातों को नहीं सुना जाता है। उन्होंने अभय राज सरोज के परिजनों को 50 लाख रुपये और एक सदस्य को मृतक आश्रित कोटे के तहत नौकरी देने की मांग की। शोकसभा में अनूप सिंह, राजेश सिंह, अतुल तिवारी मौजूद रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *