Thursday, May 2, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

इतने हजार की रिश्वत लेते दारोगा रंगे हाथ गिरफ्तार, एंटी करप्शन टीम ने की कार्रवाई……

हरदोई। प्राणघातक हमला की धारा हटाने के नाम पर रुपये मांग रहे हरियावां थाने में तैनात दारोगा को एंटी करप्शन टीम ;भ्रष्टाचार निवारण संगठन ने घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया। हरियावां के ग्राम गुलरिहा में 11 अगस्त को बकरियां चराने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया था। दोनों पक्षों में मारपीट हुई थी।

पुलिस ने दोनों पक्षों से एफआइआर दर्ज की थी। चिकित्सीय रिपोर्ट के आधार पर एक पक्ष के इकबाल के विरुद्ध धारा 308 ;प्राणघातक हमला बढ़ाई गई थी। उसी को हटाने के लिए विवेचक दारोगा रामाशीष ने इकबाल से 30 हजार रुपये मांगे थे।

रुपये न देने पर प्रताड़ित कर रहा था दारोगा

इकबाल का कहना है कि रुपये न देने पर दारोगा उसे लगातार प्रताड़ित कर रहा था। उसने एंटी करप्शन टीम से शिकायत की, सोमवार को एंटी करप्शन टीम ने दारोगा को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। दारोगा को देहात कोतवाली के ग्राम पोखरी के पास बुलाया गया और जैसे ही उसने इकबाल से 10 हजार रुपये लिए, उसी समय आसपास मौजूद एंटी करप्शन टीम के सदस्यों ने रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

एंटी करप्शन टीम आरोपित दारोगा को शहर कोतवाली लाई। टीम के प्रभारी निरीक्षक नूरुल हुदा खान ने बताया कि आरोपित दारोगा के विरुद्ध शहर कोतवाली में एफआइआर दर्ज कराई गई है। मंगलवार को कोतवाली शहर पुलिस से लखनऊ न्यायालय में पेश करेगी।\

कोतवाली में उतरवाई गई वर्दी

दारोगा रामाशीष को जिस समय गिरफ्तार किया गया। उस समय वह वर्दी में ही था और वर्दी में ही उसे कोतवाली शहर लाया गया। जहां उसकी वर्दी उतरवाकर सादे कपड़े पहनाए गए।

15 दिन में दूसरी गिरफ्तारी से मची सनसनी

रिश्वत मांगने के मामले बढ़ते जा रहे हैं। लेकिन 15 दिन में एंटी करप्शन टीम द्वारा की गई दूसरी गिरफ्तारी से सनसनी मच गई है। अभी 14 सितंबर को ही बिलग्राम के वन क्षेत्राधिकारी कमल किशोर जैन को ठेकेदार से रुपये लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद अब दारोगा की गिरफ्तारी हुई है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *