Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशमिर्जापुर

कबाड़ी के हाथ बेची निशुल्क वितरित होने वाली स्कूल की किताबें, वीडियो वायरल से मचा हड़कंप….

मीरजापुर। छानबे विकास खंड के बजटा प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने निः शुल्क वितरित होने वाली पुस्तकेंं कबाड़ी को बेच दी। जिसका वीडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया। वीडियो वायरल होने के बाद बीएसए ने छानबे के खंड शिक्षाधिकारी को जांच का आदेश दिया है।

बताया जा रहा है कि विकास खंड के ग्राम पंचायत बजटा के प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक लाल बहादुर ने स्कूल के बच्चों की नये सत्र में वितरित होने वाली किताबें भी पुरानी किताबों व अन्य कागजात के साथ कबाड़ी के हाथों बेचे दिए। मामला प्रकाश में आते ही जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अनिल कुमार वर्मा ने खंड शिक्षा अधिकारी छानबे राजेश श्रीवास्तव को जांच करने का निर्देश दिया है। खंड शिक्षा अधिकारी ने मंगलवार को विद्यालय पहुंच कर छानबीन भी किया और प्रधानाध्यापक को फटकार भी लगाई।

खंड शिक्षाधिकारी राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि कबाड़ी के हाथ बेचे जाने का मामला ग्राम प्रधान प्रतिनिधि व ग्रामीणों द्वारा पकडा गया था। सभी पुस्तक विद्यालय मे जमा है। शिक्षक ने गलत किया है उसकी सजा मिलेगी। उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया है। बता दें कि प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक ने स्कूल मे रखी पुरानी किताबों एवं अन्य कागजों के साथ नये सत्र की भी लगभग 15.20 किताबें कबाड़ी को बेट दी।

इस बात की जानकारी प्रधान व अन्य ग्रामीणों को हुई तो कबाड़ी के बोरे को खोलकर देखा गया तो उसमें नये सत्र की भी किताबें थी। जब लोग शिकायत करने गए तो शिक्षक ने सही जबाब न देकर रौब जमाया। बहरहाल जब उसका वीडियो वायरल होने लगा तथा फोन से भी शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारी को भी सूचना दी गई तो कार्रवाई हुई।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *