Sunday, April 28, 2024
बिहार

सीएम के सामने पूर्व सीएम ने घुटने टेके…..केंद्रीय मंत्री के बयान से मचेगा सियासी बवाल……

 पटना। लोकसभा चुनाव से ठीक पहले नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने आरजेडी कोटे के मंत्री चंद्रशेखर को शिक्षा विभाग से विदा कर दिया। राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री आलोक मेहता को शिक्षा विभाग का नया मंत्री बनाया गया है। नीतीश कुमार के इस फैसले पर सियासत भी खूब हो रही है। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि लालू यादव ने नीतीश कुमार के सामने घुटने टेक दिए हैं।

बेगूसराय से भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने कहा, “देखिए कल तक आरजेडी के लोग कहते थे कि लालू जी की दया से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं, लेकिन अब नीतीश कुमार के आगे लालू जी ने घुटने टेक दिए हैं। चंद्रशेखर जी को शिक्षा विभाग से हटा दिया है।” सांसद ने कहा कि यही नीतीश कुमार की बारगेनिंग कैपेसिटी है।

‘मैं मायके चली जाऊंगी तुम देखते रहियो…’

जब पत्रकारों ने बीजेपी सांसद से पूछा कि तीनों मंत्री आरजेडी से बदले गए हैं, इस पर आपका क्या कहना है? गिरिराज सिंह ने कहा, “देखिए मैंने तो बता दिया है कि ये नीतीश जी की दबाव की प्रक्रिया है, ऐसा माहौल बनाया जो मैं पहले कहता था कि मैं मायके चली जाऊंगी तुम देखते रहियो… इसे देख लालू जी भी घबरा गए… दोनों बाप-बेटा पहुंच गए कि त्राहिमान-त्राहिमान क्या हो रहा है”

‘नीतीश पर नरम और लालू पर गर्म दिखे’

बता दें कि गिरिराज सिंह का इस बार का बयान काफी अलग था। जब गिरिराज सिंह बयान दे रहे थे तो नीतीश पर नरम और लालू पर गर्म दिखे। नीतीश जी को लालू और कांग्रेस के सामने ताकतवर बताया। उन्होंने यह भी बता दिया कि बीजेपी नीतीश कुमार का एनडीए में स्वागत करेगी।

‘लालू जी डरे हुए हैं…’

इस पर गिरिराज सिंह बोले- “बीजेपी के सारे दरवाजे नीतीश कुमार के लिए बंद हैं, लेकिन लालू जी डरे हुए हैं। इसलिए उन्होंने नीतीश जी के आगे घुटने टेक दिए, क्योंकि उनको लगा कि नीतीश जी बीजेपी में चले जाएंगे। गिरिराज सिंह ने कांग्रेस पर तंज कसा। उन्होंने कहा, अरे भाई जब नीतीश जी ने लालू जी को डरा दिया तो कांग्रेस कौन खेत की मूली है बिहार में।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *