Monday, April 29, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

नवागत डीएफओ ने चंद्रप्रभा रेंज का किया दौरा , गरबी व चंद्रप्रभा बीट में प्लांटेशन का किया निरीक्षण, खनन माफियाओं के खिलाफ चलाएं विशेष अभियान-डीएफओ , वन क्षेत्र में अवैध कार्यो में लिप्त लोगों का तैयार करें मुकदमें के आधार पर रिपोर्ट…..

नवागत डीएफओ ने चंद्रप्रभा रेंज का किया दौरा

गरबी व चंद्रप्रभा बीट में प्लांटेशन का किया निरीक्षण

खनन माफियाओं के खिलाफ चलाएं विशेष अभियान-डीएफओ

वन क्षेत्र में अवैध कार्यो में लिप्त लोगों का तैयार करें मुकदमें के आधार पर रिपोर्ट

चकिया, चंदौली। काशी वन्य जीव प्रभाग रामनगर के नवागत डीएफओ दिलीप श्रीवास्तव ने रविवार की दोपहर चकिया रेंज अंतर्गत विभिन्न बीटों का निरीक्षण किया। जहां 2021.22.23 में हुए प्लांटेंशन के बारे में चर्चा करते हुए जानकारी ली। वहीं चंद्रप्रभा रेंजर बीके पांडेय को निर्देश दिया कि क्षेत्र में खनन माफियाओं को चिन्हित करके कठोर से कठोर कार्यवाई करें। कहीं भी ऐसी सूचना मिलती है तो पुलिस विभाग के साथ समन्यव स्थापित करके कार्यवाई करें।

मिली जानकारी के अनुसार काशी वन्य जीव प्रभाग के डीएफओ ने सर्व प्रथम चंद्रप्रभा बीट में हुए 2021.22.23 के प्लांटेशन का निरीक्षण किया। सभी को चेताया कि बराबर प्लांटेशन हुए पौधों का मानिटरिंग करते रहें। इसके साथ ही शिकारगंज व हिनौती दक्षिणी क्षेत्र के पहाड़ियों को भी देखा। जहां रेंजर को निर्देश दिया कि वन क्षेत्र में कहीं भी अवैध कार्य नहीं होनी चाहिए। जो लोग भी इसमें संलिप्त हैं उनके खिलाफ कठोर से कठोर कार्यवाई करें। खनन माफियाओं का रिपोर्ट भी तैयार करें। जिनके खिलाफ दो से चार मुकदमें दर्ज हैं। उनका खाका तैयार कर आगे की कार्यवाई के लिए प्रेषित करें। वन क्षेत्र में किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियां नहीं होनी चाहिए। अवैध खनन के मामले में जरुरत पड़ने पर स्थानीय पुलिस से भी समन्वय स्थापित करके कार्यवाई करें। डीएफओ ने सोनभद्र सीमा से सटे चंद्रप्रभा रेंज के गरबी बीट व सेक्सन का भी निरीक्षण किया। जहां रेंजर से आवश्यक जानकारी लेते हुए प्लांटेशन के बारे में बारिकी से जाना। कहा कि बराबर समय-समय पर इसकी मानिटरिंग आप के द्वारा किया जाय। प्रदेश को हरा भरा बनाना शासन की प्राथमिकताओं में शामिल है। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं किया जायेगा। इस दौरान रेंजर बीके पांडेय,डीके गौतम, ओम प्रकाश मौजूद रहें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *