Friday, May 3, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

Love Marriage के 8 महीने बाद आर्मी जवान ने दिया धोखा, मंदिर में रचा ली दूसरी शादी; पत्नी ने अफसरों से की शिकायत तो मार दी गोली

जहानाबाद। बिहार के जहानाबाद में बेखौफ अपराधियों ने गुरुवार को स्कूटी सवार तीन लोगों को घेरकर सरेआम गोलियों से भून दिया। गोलीबारी में एक विवाहिता की मौत हो गई, जबकि तीस वर्षीय युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया। विवाहिता की मां गोलीबारी में बाल-बाल बच गई। घटना को जहानाबाद के काको थाना क्षेत्र में जहानाबाद-हुलासगंज मेन रोड पर अंजाम दिया गया।

पुलिस ने घायल युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। विवाहिता के शव को पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया। विवाहिता की पहचान हुलासगंज थाना क्षेत्र के कोकरसा गांव निवासी रविंद्र सिंह की 25 वर्षीय पुत्री रिचा कुमारी के रूप में हुई। जख्मी युवक नालंदा जिले के इस्मालपुर थाना क्षेत्र के मैदी गांव निवासी उदय कुमार है। दोनों को एक-एक गोली सीने में मारी गई है।

पहले प्रेमविवाह, फिर दूसरी से शादी…

युवती की मां प्रतिमा देवी के अनुसार, रिचा के पति हुलासगंज थाना क्षेत्र के वीरा निवासी गौरव कुमार ने ही दोस्तों संग मिलकर घटना को अंजाम दिया है। वह आर्मी जवान है। दोनों ने प्रेम विवाह किया था, लेकिन आठ माह में ही रिश्ते में खटास आ गई, जिसके बाद जवान ने एक माह पूर्व दूसरी रचा ली।

जवान ने दूसरी शादी जमुई जिले के चंद्रदीप थाना क्षेत्र में कईयार गांव में की। यह प्रेम विवाह झारखंड के एक मंदिर में किया। इस सूचना के बाद रिचा व गौरव में विवाद और बढ़ गया। विरोध करने पर रिचा के साथ मारपीट की जाने लगी। विवाद तब और बढ़ गया जब गौरव अपनी सर्विस में नॉमिनी में रिचा की जगह नई पत्नी का नाम दर्ज कराने लगा।

इसलिए नाराज था पति

इसकी सूचना मिलने पर रिचा के परिवारवालों ने गौरव के सीनियर अधिकारी को सारी घटना से अवगत करा दिया। इससे नाराज गौरव ने ससुराल आकर कई बार रिचा को मारने की कोशिश की। इस डर से रिचा अपनी मां के साथ इस्लामपुर में किराए पर मकान लेकर रहने लगी।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

युवती की मां ने बताया कि गुरुवार को जमीन का खतियान निकालने के लिए जहानाबाद रजिस्ट्री ऑफिस आई थी। रिचा के भाई का मित्र उदय मां-बेटी को स्कूटी से लेकर आया था। रजिस्ट्री ऑफिस से लौटने के दौरान, वीरा गांव के गौरव, उज्जवल और पंकज ने रिचा और उदय को गोली मार दी। घटना के बाद तीनों हुलासगंज की ओर भाग निकले। महिला ने घटनास्थल से बरामद खोखे पुलिस को सौंपे हैं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *