Monday, May 6, 2024
उत्तर-प्रदेशचंदौली

चंदौली: नकल करते समय पांच नकलची पकड़े गए, 5 परीक्षार्थी हुए रिस्टीकेट

परीक्षा

सकलडीहा , चंदौली। पूर्वांचल पोस्ट न्यूज नेटवर्क

कस्बा स्थित सकलडीहा पीजी कालेज में सोमवार को बीएड और एमए की परीक्षा के दौरान नकल करते पांच नकलची पकड़े गए। इन पांचों को परीक्षा से रिस्टीकेट कर दिया गया। सहायक केंद्राध्यक्ष की रिपोर्ट पर केंद्राध्यक्ष प्रो.पीके सिंह ने यह कार्यवाही की। इस कार्यवाही से परीक्षार्थियों में हड़कंप मचा रहा। प्राचार्य प्रो.प्रदीप कुमार पाण्डेय ने बताया की सुचितापूर्ण व पारदर्शी परीक्षा कराने के लिए कालेज प्रशासन प्रतिबद्ध है।


महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ की ओर से स्नातकोत्तर, बीएड प्रथम और तृतीय सेमेस्टर की परीक्षा सकलडीहा पीजी कॉलेज में शुरू है। जिसमें लल्लन आर तिवारी स्नातकोत्तर महाविद्यालय एवं एम्ब्रोसिया बीएड कॉलेज,देवेंद्र नाथ जनता महाविद्यालय,स्वामी शरण महाविद्यालय का परीक्षा केंद्र बनाया गया है। प्रथम पाली में प्राचार्य द्वारा गठित महाविद्यालय स्तर पर आंतरिक उड़ाका दल की सघन जांच में कुल पांच परीक्षार्थी नकल करते हुए पकड़े गए। जिसमें चार बीएड और एक एमए का परीक्षार्थी था। जिसकी रिपोर्ट सहायक केंद्राध्यक्ष के माध्यम से केंद्राध्यक्ष प्रोफेसर पीके सिंह को सूचना दी गई। केंद्राध्यक्ष ने तत्काल प्रभाव से पांचो परीक्षार्थियों को रस्टीकेशन कर दिया।

प्राचार्य प्रोफेसर प्रदीप कुमार पांडेय ने बताया कि महाविद्यालय अपने केंद्र पर शासन एवं विश्वविद्यालय के मंशा अनुरूप नकल विहीन सुचिता पूर्ण परीक्षा कराने के लिए कटिबद्ध है। तथा प्रत्येक कक्ष में परीक्षा के गाइड लाइन से संबंधित सूचना को प्रसारित किया गया कि परीक्षार्थी किसी भी स्थिति में परीक्षा भवन में प्रवेश पत्र और कलम के अलावा किसी भी अनावश्यक सामग्री एवं मोबाइल लेकर के परीक्षा कक्ष में न आयें।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *