Sunday, April 28, 2024
उत्तर-प्रदेशलखनऊ

शीतलहर की चपेट में यूपी, प्री प्राइमरी से आठवीं तक के स्कूलों में छुट्टी, इतने दिन बंद रहेंगे विद्यालय

 एटा। School Closed In Etah: उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद ने प्रदेश के सभी स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की घोषणा कर दी है। साथ ही आदेश का सख्ती से पालन करने का निर्देश भी दिया गया है, जिसके बाद एटा जिले में आदेश को अमलीजामा पहनाया जाने लगा है।

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद आदेश के अनुसार 14 जनवरी 2024 तक शीतकालीन अवकाश घोषित किया गया है। यह अवकाश प्री प्राइमरी से आठवीं तक के स्कूलों में रहेगा। शासन से पत्र आने के बाद बीएसए दिनेश कुमार ने आदेश जारी किया है। सभी परिषदीय विद्यालयों के अलावा सहायता प्राप्त तथा मान्यता प्राप्त विद्यालयों को निर्देशों का पालन करना होगा।

14 जनवरी तक अवकाश

जिला विद्यालय निरीक्षक चंद्र के सिंह ने भी शासन के निर्देशों के अनुपालन में माध्यमिक स्कूलों के प्रधानाचार्य को निर्देशित किया है कि जिनके यहां कक्षा आठ तक की कक्षाएं संचालित हैं, वहां विद्यार्थियों का 14 जनवरी तक शासन के निर्देशों के अनुरूप अवकाश रहेगा। इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई के निर्देश प्रधानाचार्य को दिए गए हैं।

शीतलहर की चपेट में यूपी

मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि मंगलवार को घना कोहरा पड़ने के साथ शीत लहर का असर रहेगा। तापमान में और गिरावट आ सकती है। मौसम वैज्ञानिक मो. दानिश ने बताया कि बुधवार से मौसम में थोड़ा बदलाव आएगा। न्यूनतम व अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *